1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Tennis Player Emma Raducanu को King Charles से मिला खास सम्मान

Tennis Player Emma Raducanu को King Charles से मिला खास सम्मान

ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एम्मा राडुकानु (tennis player emma raducanu) को मंगलवार को ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (Order of the British Empire) (MBE) का सदस्य बना लिया गया है। दरअसल, राडुकानू ने एक वर्ष पहले टेनिस जगत को तब चौका दिया था जब उन्होंने ग्रैंड स्लैम में जीत भी हासिल कर ली है.

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: ब्रिटिश टेनिस खिलाड़ी एम्मा राडुकानु (tennis player emma raducanu) को मंगलवार को ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर (Order of the British Empire) (OBE) का सदस्य बना लिया गया है। दरअसल, राडुकानू ने एक वर्ष पहले टेनिस जगत को तब चौका दिया था जब उन्होंने ग्रैंड स्लैम में जीत भी हासिल कर ली है.

पढ़ें :- IND W vs ENG U19W T20 Final: बेटियों ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हराकर भारत ने जीता अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप

18 साल की राडुकानु ने अपने करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचा दिया है। उन्होंने यूएस ओपन खिताब जीतने के लिए बिना एक सेट गंवाए 10 मैच जीते थे। फाइनल मुकाबले में उन्होंने कनाडाई लेयला फर्नांडीज (Canadian Leyla Fernandez) को हराकर 49 वर्ष के बाद ग्रैंड स्लैम जीतने वाली पहली ब्रिटिश महिला (first british lady) बनने का गौरव भी अपने नाम कर लिया है। इससे पहले 1977 में वर्जीनिया वेड ने एकल खिताब भी अपने नाम कर लिया है।

खेल के लिया किया गया सम्मानित 

विंडसर कैसल में एक समारोह के दौरान 20 साल की राडुकानू को किंग चाल्र्स ने टेनिस के खेल में उनकी सेवाओं के लिए उन्हें सम्मानित भी कर दिया है। उन्होंने एक बयान में बोला है- महामहिम राजा से आज सम्मान प्राप्त करना अच्छा लगा। मैं बहुत आभारी महसूस कर रही हूं।


लेबर एमपी डेम निया ग्रिफिथ ने राडुकानु के बारे में बोला है कि- मुझे लगता है कि एक युवा व्यक्ति को यह सफलता लेते देखना शानदार है। उसने जो प्राप्त किया है मुझे लगता है कि वह स्पष्ट रूप से अब आगामी मुकाबला करने के लिए अविश्वसनीय रूप से तैयार है। मुझे निश्चित रूप से लगता है कि युवाओं की प्रशंसा और पुरस्कृत होते देखना अद्भुत है और आइए सुनिश्चित करें कि हम प्रत्येक युवा को अवसर दें ताकि वे अपनी प्रतिभा को पूर्ण रूप से विकसित कर पाएंगे।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...