1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. सानिया और शोएब में हुई थी नोकझोक, भारत को सपोर्ट करने में पीछे नहीं हटती टेनिस खिलाड़ी

सानिया और शोएब में हुई थी नोकझोक, भारत को सपोर्ट करने में पीछे नहीं हटती टेनिस खिलाड़ी

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने 2010 में पाकिस्तान के क्रिकेटर शोएब ​मलिक के साथ शादी कर ली थी। जिसके बाद यह जोड़ी काफी लोकप्रियता बटारती रही है। सानिया मिर्जा, जिन्होंने एकल और युगल टेनिस दोनों में खुद के लिए एक नाम बनाया, हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान के साथ अपने समीकरण के बारे में बात की। उन्होंने एक फेसबुक चैट में स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बताया है कि शादी से पहले दोनों की बीच कैसे ताल्लुकात थे।

सानिया से ज्यादा बातूनी हैं शोएब

सानिया मिर्जा ने कहा हमारा रिस्ता बहुत मजेदार है। मुझे लगता है कि पहली बार लोगों को यह देखने को मिला कि यह वास्तव में क्या है। और हम दानों इन सब बातों के बहुत ही हल्का रखना पसंद करते हैं। और शायद मुझे लगता है कि यह लोगों को पहली बार पता चला होगा कि शोएब मुझसे ज्यादा बा​तूनी हैं। जबकि अभी तक दुनिया यही समझती है कि मामला इसके उलट है, “मिर्जा ने कहा।

सानिया और शोएब में हुई थी नोकझोक

सानिया मिजा और शोएब दोनों ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने-अपने देशों का प्रतिनिधित्व करने में बहुत गर्व करते हैं। यह जानकर आपको बहुत हैरानी होगी कि सानिया पाकिस्तान में रहकर भी भारत को नहीं भूल पाई क्योंकि सानियां भारत की बेटी है। और सानिया ने प्रण किया था कि वह सदैव भारत के लिए ही खेलेंगी। सानिया ने शोएब के साथ एक नोकझोंक का भी​ जिक्र किया जो शादी से पहले उनके और मलिक के बीच हुई थी। यह मामला भारत को सपोर्ट करने को लकर था। इस नोक झोक में एक बात सामने आई सानिया ने बताया कि शोएब को भारत के खिलाफ खेलना और रन बनाना काफी पसंद था।

मैं भारत का समर्थन करूंगी चाहे कुछ भी हो : सानिया

“किसी कारण से, वह (शोएब) भारत के खिलाफ खेलना पसंद करते थे। इसलिए, जब हम डेटिंग कर रहे थे, जब भी हम इसके बारे में बोलते थे, मैं हमेशा कहती थी, मैं भारत का समर्थन करूंगी चाहे कुछ भी हो। और फिर वह कहते थे-मैं आपको बताना चाहता हूं कि भारत के खिलाफ मेरा रिकॉर्ड सबसे अच्छा है।’ सानिया ने आगे बताया-शोएब लंबे समय से पाकिस्तानी टीम के आसपास रहे हैं और मुझे लगता है कि उनका शानदार करियर रहा है। मुझे वास्तव में उस पर गर्व है, “उन्होंने कहा। दंपति का एक दो साल का बेटा इजहान है।

धोनी की तरह शांत दिमाग के हैं शोएब

सानिया शोएब को महेंद्र सिंह धोनी की तरह बेहत शांत दिमाग का इंसान मानती हैं। उन्होंने हाल ही में धोनी के संन्यास के बाद खुलासा किया था ‘धोनी की कूलनेस देखकर उनको पति शोएब की याद आती है क्योंकि दोनों में बहुत समानताएं हैं। एमएस धोनी वास्तव में व्यक्तित्व के मामले में मुझे अपने पति की याद दिलाते हैं। वह दोनों बहुत समान है कि वे कितने शांत हैं। यह शांत और मजाकिया है। मैदान पर वे बहुत शांत हैं। कई मायनों में, धोनी शोएब की तरह हैं।”

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...