टेनिस स्टार फेडरर को मिली डॉक्टरेट की उपाधि

rozar

दिल्ली। स्विट्जरलैंड की ‘यूनिवर्सिटी ऑफ बासेल’ ने देश के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा है। उन्हें संस्थान के ‘फेकल्टी ऑफ मेडिसिन’ ने डॉक्टरेट की उपाधि दी और अब वह डॉक्टर फेडरर हो गए हैं।

Tennis Star Federer Gets Doctorate Title :

सूत्रों के अनुसार, यूनिवर्सिटी के सालाना स्नातक समारोह में 36 वर्षीय फेडरर को इस उपाधि से नवाजा गया।

यूनिवर्सिटी ने कहा कि फेडरर को दी गई फेडरर को दी गई इस उपाधि से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बासेल और स्विट्जरलैंड की छवि बेहतर होगी।

इस समारोह में अफ्रीका में स्थित फेडरर के उस संस्थान के कार्य का भी जिक्र किया गया, जो दक्षिणी अफ्रीका में 30,000 से भी अधिक बच्चों का समर्थन कर रहा है।

फेडरर हालांकि, इस समारोह में शामिल नहीं हो पाए, लेकिन उन्होंने अपने एक संदेश के जरिए इस उपाधि से नवाजे जाने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि इस उपाधि को पाकर उन्हें उतनी ही खुशी मिली है, जितनी की एक ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने पर मिलती है।

दिल्ली। स्विट्जरलैंड की 'यूनिवर्सिटी ऑफ बासेल' ने देश के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर को डॉक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा है। उन्हें संस्थान के 'फेकल्टी ऑफ मेडिसिन' ने डॉक्टरेट की उपाधि दी और अब वह डॉक्टर फेडरर हो गए हैं।सूत्रों के अनुसार, यूनिवर्सिटी के सालाना स्नातक समारोह में 36 वर्षीय फेडरर को इस उपाधि से नवाजा गया।यूनिवर्सिटी ने कहा कि फेडरर को दी गई फेडरर को दी गई इस उपाधि से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बासेल और स्विट्जरलैंड की छवि बेहतर होगी।इस समारोह में अफ्रीका में स्थित फेडरर के उस संस्थान के कार्य का भी जिक्र किया गया, जो दक्षिणी अफ्रीका में 30,000 से भी अधिक बच्चों का समर्थन कर रहा है।फेडरर हालांकि, इस समारोह में शामिल नहीं हो पाए, लेकिन उन्होंने अपने एक संदेश के जरिए इस उपाधि से नवाजे जाने पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि इस उपाधि को पाकर उन्हें उतनी ही खुशी मिली है, जितनी की एक ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने पर मिलती है।