राफेल नडाल ने गर्लफ्रेंड मारिया पेरेलो से की शादी, 14 साल से कर रहे थे डेट

nadal
राफेल नडाल ने गर्लफ्रेंड मारिया पेरेलो से की शादी, 14 साल से कर रहे थे डेट

नई दिल्ली। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने मशहूर ला फोर्टालेजा में अपनी बचपन की दोस्त सिस्का पेरोलो के साथ शनिवार को शादी रचाई। 33 वर्षीय नडाल ने अपनी शादी के लिए वही पैलेस चुना जहां 2016 की बीबीसी की मशहूर फिल्म नाइट मैनेजर की शूटिंग हुई थी।  

Tennis Star Rafael Nadal And Xisca Perella S Wedding In Spain :

19 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल ने पेरेलो से पिछले साल सगाई की थी। उसी दौरान टेनिस स्टार ने शादी के लिए भी प्रप्रोज किया था। दोनों 2005 से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। नडाल-पेरेलो ने मलोरका में शादी की। रिपोर्ट के अनुसार, शादी में चार दशकों तक स्पेन के राजा रहे जुआन कार्लोस प्रथम भी पहुंचे। इस दौरान करीब 350 मेहमान भी मौजूद थे।  

शादी में आने के लिए नडाल के मेहमानों के लिए खास हैलीकॉप्टर मंगवाए गए थे। वेल्स के फुटबॉलर गेरेथ बेल ने भी इसी जगह शादी की थी। इसके अलावा कालरेस मोया जैसे दिग्गज टेनिस खिलाड़ी भी यहां शादी कर चुके हैं। हाल ही में राफेल नडाल ने इशारा किया था कि वह जल्दी ही शादी कर सकते हैं। नडाल और पेरोलो पिछले 14 साल से एक साथ रह रहे हैं। उनके तीन बच्चे भी हैं, लेकिन अब दोनों शादी के बंधन में बंधे हैं।  

पेरोलो राफेल नडाल संस्थान में प्रोजेक्ट डायरेक्टर हैं

31 साल की पेरेलो इन्वेस्टमेंट बैंकर थीं। बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ राफेल नडाल संस्थान में प्रोजेक्ट डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू किया। इस चैरिटेबल ट्रस्ट को नडाल ने 10 साल पहले शुरू किया था। नडाल और पेरेलो की मुलाकात टेनिस स्टार की बहन मैरिबेल ने कराई थी।

पेरोलो खुद को लाइमलाइट से दूर रखती हैं। वे नडाल के मैच के दौरान कभी-कभी स्टेडियम में मौजूद दिखाई देती हैं। 33 साल के नडाल ने शादी के लिए उसी पैलेस चुना, जहां बीबीसी की मशहूर टेलीविजन सीरीज नाइट मैनेजर की शूटिंग हुई थी। इसी जगह पर वेल्स और रियाल मैड्रिड के लिए फुटबॉल खेलने वाले गैरेथ बेल और पूर्व टेनिस स्टार कार्लोस मोया ने भी शादी की थी।

 

नई दिल्ली। स्पेन के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने मशहूर ला फोर्टालेजा में अपनी बचपन की दोस्त सिस्का पेरोलो के साथ शनिवार को शादी रचाई। 33 वर्षीय नडाल ने अपनी शादी के लिए वही पैलेस चुना जहां 2016 की बीबीसी की मशहूर फिल्म नाइट मैनेजर की शूटिंग हुई थी।   19 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल ने पेरेलो से पिछले साल सगाई की थी। उसी दौरान टेनिस स्टार ने शादी के लिए भी प्रप्रोज किया था। दोनों 2005 से एक-दूसरे को डेट कर रहे थे। नडाल-पेरेलो ने मलोरका में शादी की। रिपोर्ट के अनुसार, शादी में चार दशकों तक स्पेन के राजा रहे जुआन कार्लोस प्रथम भी पहुंचे। इस दौरान करीब 350 मेहमान भी मौजूद थे।   शादी में आने के लिए नडाल के मेहमानों के लिए खास हैलीकॉप्टर मंगवाए गए थे। वेल्स के फुटबॉलर गेरेथ बेल ने भी इसी जगह शादी की थी। इसके अलावा कालरेस मोया जैसे दिग्गज टेनिस खिलाड़ी भी यहां शादी कर चुके हैं। हाल ही में राफेल नडाल ने इशारा किया था कि वह जल्दी ही शादी कर सकते हैं। नडाल और पेरोलो पिछले 14 साल से एक साथ रह रहे हैं। उनके तीन बच्चे भी हैं, लेकिन अब दोनों शादी के बंधन में बंधे हैं।   पेरोलो राफेल नडाल संस्थान में प्रोजेक्ट डायरेक्टर हैं 31 साल की पेरेलो इन्वेस्टमेंट बैंकर थीं। बाद में उन्होंने नौकरी छोड़ राफेल नडाल संस्थान में प्रोजेक्ट डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू किया। इस चैरिटेबल ट्रस्ट को नडाल ने 10 साल पहले शुरू किया था। नडाल और पेरेलो की मुलाकात टेनिस स्टार की बहन मैरिबेल ने कराई थी। पेरोलो खुद को लाइमलाइट से दूर रखती हैं। वे नडाल के मैच के दौरान कभी-कभी स्टेडियम में मौजूद दिखाई देती हैं। 33 साल के नडाल ने शादी के लिए उसी पैलेस चुना, जहां बीबीसी की मशहूर टेलीविजन सीरीज नाइट मैनेजर की शूटिंग हुई थी। इसी जगह पर वेल्स और रियाल मैड्रिड के लिए फुटबॉल खेलने वाले गैरेथ बेल और पूर्व टेनिस स्टार कार्लोस मोया ने भी शादी की थी।