भारत-चीन सीमा पर तनाव : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का एलएसी दौरा टला

rajnath singh
भारत-चीन सीमा पर तनाव : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का एलएसी दौरा टला

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को सेना प्रमुख के साथ एलएसी दौरे पर जाने वाले थे। इस बीच खबर आ रही है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का दौरा टल गया है। बता दें कि, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वास्तविक नियंत्रण रेखा तनाव के मद्देनजर पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए लेह जाने वाले थे।

Tension On Indo China Border Lac Tour Of Defense Minister Rajnath Singh Postponed :

इस दौरान उनके साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद रहने वाले थे। वह इस दौरे के दौरान स्थानीय सैन्य कमांडरों के साथ एलएसी पर टकराव और सैन्य तैनाती की समीक्षा करने के साथ-साथ गलवन घाटी में चीनी सैनिकों को खदड़ने वाले घायल बहादुर सैनिकों से भी मिलने वाले थे।

बता दें कि सेना प्रमुख दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख गए थे। 23 और 24 जून को वह लद्दाख में थे। इस दौरान उन्होंने सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं और पूर्वी लद्दाख में विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। जनरल नरवणे ने इससे पहले 22 मई को लेह का दौरा किया था।

नई दिल्ली। भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद को लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को सेना प्रमुख के साथ एलएसी दौरे पर जाने वाले थे। इस बीच खबर आ रही है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का दौरा टल गया है। बता दें कि, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह वास्तविक नियंत्रण रेखा तनाव के मद्देनजर पूर्वी लद्दाख में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए लेह जाने वाले थे। इस दौरान उनके साथ सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे भी मौजूद रहने वाले थे। वह इस दौरे के दौरान स्थानीय सैन्य कमांडरों के साथ एलएसी पर टकराव और सैन्य तैनाती की समीक्षा करने के साथ-साथ गलवन घाटी में चीनी सैनिकों को खदड़ने वाले घायल बहादुर सैनिकों से भी मिलने वाले थे। बता दें कि सेना प्रमुख दो दिवसीय दौरे पर लद्दाख गए थे। 23 और 24 जून को वह लद्दाख में थे। इस दौरान उन्होंने सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कई बैठकें कीं और पूर्वी लद्दाख में विभिन्न क्षेत्रों का दौरा किया। जनरल नरवणे ने इससे पहले 22 मई को लेह का दौरा किया था।