पाकिस्तान : दो चुनावी रैलियों में आतंकी हमला, 133 की मौत, 200 घायल

pakistan terrer attack
पाकिस्तान : दो चुनावी रैलियों में आतंकी हमला, 133 की मौत, 200 घायल

Terror Attack And Blast In Rally 133 Killed In Pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आगामी 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले शुक्रवार को बड़ी राजनैतिक पार्टी की चुनावी सभा में आतंकी हमला हो गया। इस आत्मघाती हमले में 133 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो सौ से ज्यादा लोग घायल हुए है। घटना होते ही पुलिस और सुरक्षादल वहां पहुंचे और शवों को पीएम के लिए भेजने के साथ ही घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है।

बता दें कि आतंकियों ने मस्तंग क्षेत्र में बलूचिस्तान अवामी पार्टी (बीएपी) के नेता सिराज रायसानी की रैली पर आत्मघाती हमला किया। इसमें 133 लोग मारे गए जबकि 200 लोग घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक क्वेटा के अस्पताल ले जाते समय सिराज रायसानी ने भी दम तोड़ दिया है। सिराज बलूचिस्तान के पूर्व मुख्यमंत्री नवाब असलम रायसानी के भाई थे और मस्तंग जिले से चुनाव लड़ रहे थे।

फिलहाल आतंकी संगठन आईएस ने इन हमलों की जिम्मेदारी ली है। राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री नसीरुल मुल्क ने इन हमलों की निंदा की है। जांच में जुटी सुरक्षा टीमों के मुताबिक इस आत्मघाती हमले में करीब 16 से 20 किलोविस्फोटक का इस्तेमाल हुआ है।

बता दें कि गुरुवार को ही आतंकियों ने खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के बन्नू शहर में मुत्ताहिदा मजलिस ए अमल के नेता अकरम खान दुर्रानी की रैली को निशाना बनाया। यहां पांच लोगों की मौत होने के साथ करीब 37 लोग घायल हुए। अस्पताल में भर्ती घायलों का हालचाल लेने पहुंचे दुर्रानी ने उनसे कहा कि चुनाव प्रचार जारी रहेगा।

 

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आगामी 25 जुलाई को होने वाले आम चुनाव से पहले शुक्रवार को बड़ी राजनैतिक पार्टी की चुनावी सभा में आतंकी हमला हो गया। इस आत्मघाती हमले में 133 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो सौ से ज्यादा लोग घायल हुए है। घटना होते ही पुलिस और सुरक्षादल वहां पहुंचे और शवों को पीएम के लिए भेजने के साथ ही घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां कई लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है। बता दें कि आतंकियों…