‘भारत का बिन लादेन’ कहा जाने वाला आतंकी तौकीर कुरैशी गिरफ्तार

aatanki
'भारत का बिन लादेन' कहा जाने वाला तौकीर कुरैशी गिरफ्तार

Terror Attack Plot Foiled Indian Mujahidin Terrorist Tauqir Quresh Arrested In Delhi

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी गिरफ्तार हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक सदस्य तौकीर कुरैशी को गाजिपुर इलाके से गिरफ्तार किया है। तौकीर देश में कई बम धमाकों की वारदातों में शामिल था। इसने अंग्रेजी मीडियम स्कूल से अपनी पढ़ाई की है। कुरैशी को 4 दिन के लिए पुलिस रिमांड में लिया गया है।

2008 में सींरियल बम धमाकों दहला था अहमदाबाद
कुरैशी अहमदाबाद में 26 जुलाई 2008 को श्रृखंलाबद्ध विस्फोटों की साजिश रचने का आरोपी है। ये सारे धमाके 90 मिनट के अंदर किए गए थे। इन धमाकों की जिम्मेदारी इंडियन मुजाहिदीन ने ली थी। इस विस्फोट में भीड़ वाले बाजार व बस स्टेशनों पर 21 बमों को टिफिन बाक्सों व मोटर साइकिलों में रखा गया था। इसमें 200 से ज्यादा लोग घायल हुए थे।सभी धमाकों में कुल मिलाकर 38 लोग मारे गए थे। इस आतंकवादी साजिश में अब्दुल सुभान कुरैशी भी शामिल बताया जा रहा है।

बम बनाने में महारत हासिल है कुरैशी को
भारत में उसके आतंक का खौफ इस कदर था कि उसे अब्दुल सुभान कुरैशी उर्फ तौकीर को भारत का बिन लादेन भी कहा जाता है। पेशे से इंजिनियर इस आतंकी को बम बनाने में महारत हासिल है। उसने कई बार देश में आतंकी घटनाओं को अंजाम दिया।

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में भारत का मोस्ट वॉन्टेड आतंकी गिरफ्तार हुआ है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिदीन के संस्थापक सदस्य तौकीर कुरैशी को गाजिपुर इलाके से गिरफ्तार किया है। तौकीर देश में कई बम धमाकों की वारदातों में शामिल था। इसने अंग्रेजी मीडियम स्कूल से अपनी पढ़ाई की है। कुरैशी को 4 दिन के लिए पुलिस रिमांड में लिया गया है। 2008 में सींरियल बम धमाकों दहला था अहमदाबाद कुरैशी अहमदाबाद में 26 जुलाई…