टेरर फंडिंग को लेकर दिल्ली-श्रीनगर में 16 जगहों पर NIA की छापेमारी

nia

Terror Funding Probe Nia Conducts Raids

नई दिल्ली। टेरर फंडिंग को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को दिल्ली और श्रीनगर में 16 स्थानों पर छापे मारे। एनआईए की टीमों ने श्रीनगर के 11 और दिल्ली के पांच स्थानों पर छापे मारे। छापेमारी की कार्रवाई सुबह आठ बजे शुरू हुई। कश्मीर के कई अलगाववादी नेताओं और कारोबारियों पर टेरर फंडिंग के रैकेट में शामिल होने का आरोप लगा है।

श्रीनगर में बशीर अहमद कालू, शौकत अहमद कालू, अब्दुल रशीद बट, फिरदौस इकबाल वानी, सज्जाद सैयद खान और इमरान कौसा के कार्यालयों और घरों पर छापेमारी जारी है। वहीं, दिल्ली में शादीपुर डिपो और खारी बावली इलाकों में गंगा बिशन गुप्ता, फिरोज अख्तर सिद्दकी और सुनील कुमार जैन के कार्यालयों व घरों पर छापेमारी की गई।

एनआईए ने जुलाई में पाकिस्तान के आतंकवादी समूहों द्वारा आतंकवाद के वित्तपोषण की जांच के सिलसिले में कई अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया था। 90 के दशक की शुरुआत में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद के फलने-फूलने के बाद से यह पहली बार है कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने आतंकवादी और अलगाववादी संगठनों को वित्त पोषण मुहैया कराने के संबंध में छापे मारे है।

नई दिल्ली। टेरर फंडिंग को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को दिल्ली और श्रीनगर में 16 स्थानों पर छापे मारे। एनआईए की टीमों ने श्रीनगर के 11 और दिल्ली के पांच स्थानों पर छापे मारे। छापेमारी की कार्रवाई सुबह आठ बजे शुरू हुई। कश्मीर के कई अलगाववादी नेताओं और कारोबारियों पर टेरर फंडिंग के रैकेट में शामिल होने का आरोप लगा है। श्रीनगर में बशीर अहमद कालू, शौकत अहमद कालू, अब्दुल रशीद बट, फिरदौस इकबाल वानी, सज्जाद सैयद…