श्रीनगर: हॉस्पिटल पर आतंकी हमला कर साथी को छुड़ा ले गए आतंकी, एक पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर: हॉस्पिटल पर आतंकी हमला कर साथी को छुड़ा ले गए आतंकी, एक पुलिसकर्मी शहीद
श्रीनगर: हॉस्पिटल पर आतंकी हमला कर साथी को छुड़ा ले गए आतंकी, एक पुलिसकर्मी शहीद

जम्मू। कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के श्री महाराजा हरि सिंह हॉस्पिटल के अंदर आतंकवादियों ने मंगलवार को हमला कर एक पाकिस्तानी आतंकवादी अबु हंजूला उर्फ नावीद जट को छुड़ा लिया। अबु हंजुला उर्फ नवीद को कुछ महीने पहले ही शोपियां से गिरफ्तार किया गया था। चेकअप के लिए आतंकी अस्पताल लाए गए थे। इस दौरान आतंकी पुलिसकर्मियों पर फायरिंग कर मौके से फरार हो गए। इस बीच, सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। जिनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है। सूत्रों ने बताया कि ये पुलिसकर्मी पाकिस्तानी आतंकवादी नावीद को जांच के लिए हॉस्पिटल लेकर आए थे। इसी दौरान उसके साथियों ने पुलिसबल पर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले में दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। हॉस्पिटल लाया गया यह आतंकवादी श्रीनगर सेंट्रल जेल में बंद था। सेना और पुलिस ने आतंकवादियों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया है।
जानें, कब क्या हुआ
-पुलिसवाले चेकअप के लिए 6 आतंकियों को महाराजा हरि सिंह अस्पताल लाए थे।
-अचानक कुछ आतंकियों ने पुलिसवालों पर फायरिंग शुरू कर दी, दोनों से तरफ से गोलीबारी हुई।
-गोलीबारी का फायदा उठा पाकिस्तानी आतंकी नावीद भागने में सफल रहा।
-2014 में नावीद की गिरफ्तारी शोपियां से हुई थी।
-श्रीनगर के सेंट्रल जेल में बंद था नावीद।
-उधमपुर आतंकी हमले में शामिल था आतंकी नावीद।

{ यह भी पढ़ें:- नियंत्रण रेखा पर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर   }

बताया जा रहा है कि 6 कैदियों को सेंट्रल जेल से अस्पताल में मेडिकल चेकअप के लिए लाया गया था। इनमें से एक ने पुलिस से हथियार छीनकर फायरिंग शुरू कर दी। श्रीनगर के एसएसपी इम्तियाज इस्माइल के मुताबिक श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में छह कैदियों को अस्पताल में मेडिकल के लिए लाया गया था। जिनमें से एक कैदी ने एक पुलिसकर्मी का हथियार छीन लिया और फायरिंग शुरू कर दी।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर के बांदीपोरा में 5 आतंकी ढ़ेर, एक जवान शहीद }

Loading...