1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Terrorist Attack in Pulwama : दहशतगर्दों ने पुलिस चौकी को ग्रेनेड से बनाया निशाना, दो जवान घायल

Terrorist Attack in Pulwama : दहशतगर्दों ने पुलिस चौकी को ग्रेनेड से बनाया निशाना, दो जवान घायल

Terrorist Attack in Pulwama :  कश्मीर संभाग (Kashmir Division) के पुलवामा जिले (Pulwama District) में आतंकियों ने पुलिस पोस्ट (Police Post) को निशाना बनाते हुए रविवार को ग्रेनेड हमला (Grenade Attack) किया है। इसके बाद आतंकी फरार हो गए हैं। आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान शुरू किया गया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Terrorist Attack in Pulwama :  कश्मीर संभाग (Kashmir Division) के पुलवामा जिले (Pulwama District) में आतंकियों ने पुलिस पोस्ट (Police Post) को निशाना बनाते हुए रविवार को ग्रेनेड हमला (Grenade Attack) किया है। इसके बाद आतंकी फरार हो गए हैं। आतंकियों की तलाश में इलाके की घेराबंदी कर अभियान शुरू किया गया है। सूत्रों का कहना है कि इस आतंकी हमले में पुलिस के दो जवान घायल हुए हैं। जिन्हें नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक इस घटना की कोई पुष्टि नहीं की है।

पढ़ें :- BBC Documentary Controversy: दिल्ली से लेकर मुंबई तक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा

बता दें कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में 24 घंटे में तीन अलग-अलग मुठभेड़ में पुलिस के सहायक उप निरीक्षक अशरफ अहमद की हत्या में शामिल आईएसजेके के आतंकी रफीक अमहद व एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) विशेषज्ञ समेत पांच आतंकियों को मार गिराया है।

शोपिया में मारे गए दोनों आतंकी लश्कर-ए-ताइबा और पुलवामा के त्राल में मारे गए दोनों आईईडी एक्सपर्ट अंसार गजवात-उल हिंद (एयूजीएच) के सदस्य थे। इनके पास से चार एके राइफलें, चार एके मैगजीन और 32 कारतूस बरामद हुए हैं।

इससे पहले शुक्रवार तड़के सुरक्षाबलों ने अनंतनाग के बिजबिहाड़ा में पांच भाजपा नेताओं की हत्या में शामिल हिजबुल आतंकी कुलगाम निवासी शहजाद सेह को मार गिराया था। इस प्रकार सुरक्षा बलों ने बीते 48 घंटे में छह आतंकियों को मार गिराने में सफलता हासिल की।

त्राल में मारे आतंकी कई हमलों में थे शामिल

पढ़ें :- Hindenburg Research Report से शेयर बाजार में मचा तहलका, अडानी ग्रुप में जानें कितना लगा है सरकारी पैसा, सकते में LIC और बड़े बैंक

पुलवामा जिले के त्राल के हरदुमीर इलाके में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना की 42 आरआर और सीआरपीएफ के जवानों का संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों से सामना हुआ। आईजी कश्मीर विजय कुमार के अनुसार, यहां मारे गए आतंकियों की पहचान नदीम भट और गुलाम रसूल उर्फ आदिल के रूप में हुई। दोनों आतंकी आईईडी विस्फोट और ग्रेनेड फेंकने सहित कई आतंकी घटनाओं में शामिल थे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...