अनंतनाग में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में 10 लाख का ईनामी आतंकी बशीर लश्करी ढेर

जम्मू कश्मीर। कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच शनिवार को हुई मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर बशीर लश्करी और आजाद अहमद मलिक को मार गिराया गया है। बशीर ने 16 जून को अनंतनाग के अचबल इलाके में पुलिस पर हमला किया था जिसमें एसएचओ फिरोज डार समेंत छह पुलिस कर्मियों की मौत हुई थी। शनिवार को सुरक्षाबलों द्वारा की गई कार्रवाई के दौरान एक महिला समेंत दो स्थानीय नागरिकों की मौत की खबर आई है। बताया जा रहा है बशीर की घेराबंदी की खबर मिलने के बाद कुछ स्थानीय लोगों की भीड़ ने सुरक्षाबलों पर पत्थरबाजी करने का प्रयास किया था।

मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों को बशीर और उसके साथी आजाद के एक मकान में छुपे होने की खबर मिली थी। शनिवार की सुबह सुरक्षा बलों ने संदिग्ध इलाके को चारों ओर से घेर कर सर्च आॅपरेशन शुरू किया तो आतंकियों ने खुद को फंसता देख फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने कार्रवाई के दौरान आतंकियों को पनाह देने वाले मकान में से 17 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल कर आॅपरेशन को अंजाम दिया। जिसमें बशीर और उसका साथी मारा गया।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर में 5.4 की तीव्रता से महसूस हुए भूकंप के झटके }

कश्मीर पुलिस की ओर से जारी आधिकारिक बयान में बताया गया है कि अनंतनाग जिले के दियालगाम इलाके के ब्रेन्ती बटपोरा गांव में बशीर के छिपे होने की टिप मिली थी। इसी टिप के आधार पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई फायरिंग की चपेट में आने से 44 वर्षीय महिला ताहिरा की मौत हो गई। वहीं सुरक्षाबलों पर पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध की गई कार्रवाई में शादाब अहमद चोपन नामक 22 वर्षीय युवक की मौत हो गई।

कश्मीर पुलिस की ओर से कहा ​गया है कि मारे गए आतंकियों की पहचान एलटीई के कमांडर बशीर लश्करी और आजाद अहमद मलिक के रूप में हुई। बशीर लश्करी के सिर पर 10 लाख का ​ईनाम रखा गया था।

{ यह भी पढ़ें:- जम्मू-कश्मीर: सेना ने तीन आतंकियों को किया ढेर, अमरनाथ यात्रियों पर किया था हमला }

Loading...