1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. श्रीलंका हमले के जिम्मेदार आतंकी संगठन के पास 140 करोड़ कैश, सात अरब से ज्यादा की है संपत्ति

श्रीलंका हमले के जिम्मेदार आतंकी संगठन के पास 140 करोड़ कैश, सात अरब से ज्यादा की है संपत्ति

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलंबो। ईस्टर के मौके पर श्रीलंका के कोलंबो में सिलसिलेवार धमाका करने वाले आतंकी संगठन के बारे में परत दर परत खुलासे हो रहे हैं। श्रीलंका की पुलिस ने कहा कि हमलों के पीछे जिस आतंकी संगठन नेशनल तौहीद जमात का हाथ था, उसके पास से 140 करोड़ से ज्यादा का कैश और सात अरब से ज्यादा की संपत्ति बरामद है। जांच कर रही पुलिस ने इसे कब्जे में ले लिया है। आतंकी संगठल नेशनल तौहीद और इस्लामिक संगठन का आपस में लिंक पाया गया है।

श्रीलंका पुलिस के प्रवक्ता एसपी सुवन गुनासेकेरा ने कहा कि क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट ने यह जानकारी इकट्ठा की है। उन्होंने कहा कि कुल नकदी का आधा क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट की कस्टडी में है। बाकी कुछ बैंक अकाउंट्स में जमा कराए गए थे। क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट ने इन बैंक खातों को सस्पेंड कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

बता दें कि ईस्टर के दिन हुए हमले में करीब 300 लोग मारे गये थे। इस हमले के बाद 73 से ज्यादा संदिग्धों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं इस हमले के बाद सात महिला समेत 54 संदिग्धों को क्रिमिनल इन्वेस्टिगेशन डिपार्टमेंट (सीआईडी) ने हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है। वहीं, दो महिलाओं समेत 19 लोग TID की हिरासत में हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...