1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ में पकड़े गए आतंकियों के कानपुर से जुड़े हैं तार, एटीएस ने की छापेमारी

लखनऊ में पकड़े गए आतंकियों के कानपुर से जुड़े हैं तार, एटीएस ने की छापेमारी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी क्षेत्र में पकड़े गए दो संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। इसके बाद एटीएस उनके मददगारों की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि कानपुर से एटीएस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Terrorists Caught In Lucknow Have Wires Connected To Kanpur Ats Raids

कानपुर। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के काकोरी क्षेत्र में पकड़े गए दो संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं। इसके बाद एटीएस उनके मददगारों की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि कानपुर से एटीएस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

पढ़ें :- यूपी : अलकायदा के तीनों संदिग्ध आतंकी 29 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजे गए

सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक लखनऊ में गिरफ्तार मासिरुद्दीन और मिनहाज को कानपुर से कई मोबाइल फोन उपलब्ध कराए गए थे। इसके अलावा संभल में भी एटीएस इनके हैंडलर उमर की तलाश में छापेमारी कर रही है।

वहीं, मासिरुद्दीन और मिनहाज को यूपी एटीएस सोमवार को कोर्ट में पेश कर कस्टडी रिमांड मांगेगी। बता दें कि, रविवार को एटीएस ने लखनऊ समेत प्रदेश के कई शहरों को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया। साथ ही दो अलकायदा से जुड़े संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

इनके पास से दो प्रेशर कुकर बम और अन्य विस्फोटक बरामद हुए हैं। एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि पकड़े गए दोनों आतंकी 15 अगस्त से पहले बड़ी साजिश रची थी।

 

पढ़ें :- अलकायदा के आतंकियों का साथी शकील एटीएस की हिरासत में, विरोध में स्थानीय लोगों ने मीडिया कर्मियों पर बोला हमला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X