1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Terrorist attack in Srinagar : श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला 2 जवान शहीद व 11 जख्मी, रेड अलर्ट जारी

Terrorist attack in Srinagar : श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला 2 जवान शहीद व 11 जख्मी, रेड अलर्ट जारी

Terrorist attack in Srinagar : जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में श्रीनगर के पंथचौक इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने बड़ा हमला किया है। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि 11 जवान घायल बताए जा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह हमला सुरक्षाबलों को लेकर जा रही बस पर हुआ। यह बस जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन के पुलिस जवानों को लेकर जा रही थी। इस घटना के बाद रेड अलर्ट घोषित करते हुए पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश की जा रही है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Terrorist attack in Srinagar : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों ने एक बार फिर सोमवार को कायराना हरकरत को अंजाम दिया है। श्रीनगर के बाहरी इलाके जेवन में आतंकियों ने सुरक्षाबलों की बस को निशाना बनाते हुए फायरिंग की है।

पढ़ें :- Ramcharitmanas controversy : रामचरितमानस विवाद पर बोले CM भूपेश बघेल- वाद-विवाद करना गलत है, जो अच्छी चीजें हैं उसको ग्रहण कर लीजिए

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में श्रीनगर के पंथचौक इलाके में सोमवार को सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने बड़ा हमला किया है। इस हमले में दो जवान शहीद हो गए हैं जबकि 11 जवान घायल बताए जा रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह हमला सुरक्षाबलों को लेकर जा रही बस पर हुआ। यह बस जम्मू-कश्मीर की 9वीं बटालियन के पुलिस जवानों को लेकर जा रही थी। इस घटना के बाद रेड अलर्ट घोषित करते हुए पूरे इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश की जा रही है।

ताजा जानकारी के मुताबिक, बाइक सवार आतंकियों ने इस फायरिंग की वारदात को अंजाम दिया है। जम्मू कश्मीर पुलिस की यह बस बुलेट प्रूफ नहीं थी। इसीलिए इस हमले में पुलिस बल को काफी नुकसान हुआ है।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को ही श्रीनगर के रंगरेथ इलाके में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को मार गिराया था। बता दें कि सुरक्षा बलों को सूचना मिली थी कि श्रीनगर के रंगरेथ में आतंकियों की मौजूदगी देखी गई है। इसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया, जहां खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी और जवाब में दहशतगर्द मारे गए हैं।

पढ़ें :- बेसिक शिक्षा विभाग ने निपुण भारत मिशन प्रचार-प्रसार के लिये जारी किये  आवश्यक निर्देश 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...