1. हिन्दी समाचार
  2. टेस्ला का इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसकी शुरुआती कीमत

टेस्ला का इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक हुआ लॉन्च, जानें क्या है इसकी शुरुआती कीमत

Teslas Electric Cyber Truck Launched Know What Its Starting Price Is

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। टेस्ला के साइबर ट्रक का इंतजार अब खत्म हो गया है। कंपनी के सीओ एलन मस्क ने अमेरिका के लॉस एंजेल्स, कैलिफोर्निया में पहली इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक लॉन्च किया है। मिली जानकारी के मुताबिक, फिलहाल इसके तीन वेरिएंट उपलब्ध है। जो 250, 350, 500 माइल्स रेंज पर आधारित है। इसकी शुरुआती कीमत करीब 39 हजार 900 डॉलर (करीब 28.32 लाख रुपये) तय की गई है। आपको बता दें कि साइबर ट्रक के शौकीन को लिए यह tesla.com/cybertruck पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

दरअसल, टेस्ला ने चार्जिंग को लंबी दूरी के इलेक्ट्रिक वाहनों में बदल दिया है, और वर्तमान में बिक्री के लिए कोई बड़े पैमाने पर बाजार में इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक उपलब्ध नहीं है। वहीं Ford के पास एक ऑल-इलेक्ट्रिक F-150 है, जनरल मोटर्स ने पुष्टि की कि यह 2021 में बाजार में एक इलेक्ट्रिक पिकअप के साथ आएगा। 300 माइल्स रेंज वाला यह इलेक्ट्रिक ट्रक करीब चार हजार किलो ग्राम का वजन उठा सकता है। वहीं, टेसला की 500 माइल्स रेंज वाला यह इलेक्ट्रिक ट्रक 5,600 का भार उठा सकता है।

वहीं, इसकी शुरूआती कीमत 50 लाख रुपये है। कंपनी का कहना है कि इस ट्रक में छह लोग बैठ सकते हैं। इस इलेक्ट्रिक ट्रक की बॉडी अल्ट्रा हार्ड स्टेनलेस स्टील से बनी है। इसमें 17 इंच का टच स्क्रीन भी दिया गया है। पिक अप वैन साइबर ट्रक के टेस्ला के हर वाहन की तरह शानदार डिजाइन के साथ बनाया गया है। ट्रक बुलेटप्रूफ भी है और खिड़कियों का ग्लास भी शानदार डिजाइन के साथ लगाया गया है।

बता दें, इसकी बॉडी अल्ट्रा-हार्ड 30X कोल्ड रोल्ड स्टेनलेस स्टील से बनी हुई है, जिसे मस्क ने इवेंट में उक्त स्लेज हैमर के साथ प्रदर्शित किया। पेलोड में 3,500 पाउंड की क्षमता है, जिसमें 100 क्यूबिक फीट स्टोरेज स्पेस है। इस कार की खिड़की को एक स्लेजहामर के साथ कई बार मारा गया क्योंकि यह एक बुलेटप्रूफ था। हालांकि इवेंट में जब एक भारी गेंद खिड़की की तरफ फेंकी गई तो कांच बिखर गया था।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...