1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Texas: San Antonio में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर में 46 लोगों के शव बरामद, पुलिस जांच में जुटी

Texas: San Antonio में एक ट्रैक्टर-ट्रेलर में 46 लोगों के शव बरामद, पुलिस जांच में जुटी

अमेरिका के दक्षिण-पश्चिम टेक्सास के सैन एंटोनियो में सोमवार को एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आयी है। San Antonio में ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर कम से कम 46 लोग मृत मिले और 16 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Texas : अमेरिका के दक्षिण-पश्चिम टेक्सास के सैन एंटोनियो में सोमवार को एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आयी है। San Antonio में ट्रैक्टर-ट्रेलर के अंदर कम से कम 46 लोग मृत मिले और 16 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खबरों के अनुसार, इस घटना के प्रवासियों की तस्करी से जुड़े होने की आशंका है।अधिकारियों ने कहा कि यूएस-मेक्सिको सीमा पर हालिया घटनाओं में यह मानव तस्करी की सबसे घातक से एक है।

पढ़ें :- Attack on Salman Rushdie: सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले शख्स की हुई शिनाख्त, जानिए क्या था मकसद

इस घटना का पता तब चला जब  शाम करीब छह बजे मदद के लिए चीख-पुकार सुनकर घटनास्थल पर मौजूद शहर के एक कर्मी को किसी असामान्य स्थिति का अंदाजा हुआ। अधिकारी ट्रैक्टर-ट्रेलर के पास पहुंचा, तो उसने उसके बाहर जमीन पर एक शव देखा। प्रचंड गर्मी की वजह से बीमार पड़े जिन 16 लोगों को अस्पतालों भर्ती कराया गया है, उनमें से 12 वयस्क और चार बच्चे हैं। मरीजों का शरीर तप रहा था और ट्रेलर में पानी बिल्कुल नहीं था।

मैकमैनस ने बताया कि मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि वे मानव तस्करी से जुड़े थे या नहीं। पिछले कुछ दशकों में मैक्सिको से अमेरिकी सीमा पार करने के प्रयास में मारे गए हजारों लोगों की घटना में यह सबसे घातक त्रासदी हो सकती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...