अमेरिका के टेक्सास में चर्च पर हमला, 27 की मौत

Texas
अमेरिका के टेक्सास में चर्च पर हमला, 27 की मौत

Texas Church Firing Caused 27 Deaths Firing In America

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में एक चर्च में रविवार को हुई गोलीबारी में 27 लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली है। हमला दक्षिणी टेक्सास के बैपटिस्ट चर्च में दोपहर को प्रार्थना के समय हुआ। जहां एक हथियाबंद युवक ने अंधाधुंध फायरिंग कर लोगों को मौत के घाट उतार दिया। मृतकों में बच्चों की संख्या काफी बताई जा रही है। टेक्सास पुलिस ने हमलावर को उसकी कार में मृत पाया है। पुलिस मृत हमलावर के विषय में जानकारी जुटाने में लगी है।

टेक्सास के गर्वनर ग्रेग एबॉट की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि घटना में बड़ी संख्या में लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। अभी यह नहीं कहा जा सकता कि मृतकों की संख्या बढ़कर कितनी हो सकती है।

अमेरिका राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर घटना पर शोक जताते हुए कहा है कि वह जापान में रहते हुए हालात पर नजर रखे हुए हैं। पीड़ित परिवारों के लिए वह ईश्वर से प्रार्थना कर रहे हैं।वहीं पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट कर मृतक परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।

टेक्सास पुलिस का कहना है कि उन्होंने हमलावर को मार गिराया गया है। जिसकी पहचान 26 वर्षीय डेविन पैट्रीक के रूप में हुई है। वो अमेरिकी वायुसेना में अफसर रह चुका था और बाइबिल टीचर के रूप में काम कर रहा था। साल 2014 में अपनी पत्नी और बच्चे को पीटने के आरोपों के बाद उसे अपमानित करते हुए वायुसेना से निकाल दिया गया था।

स्थानीय लोगों के मुताबिक हमलावर एक गोरा और 25 से 30 साल के बीच की उम्र का युवक था। जिसने काले कपड़ों पहन रखे थे। उसने चर्च में घुसने से पहले ही गोलीबारी शुरू कर दी थी। कुछ स्थानीय लोगों ने हिम्मत दिखाते हुए उसकी राइफल को पकड़ लिया। इस बीच वह वहां से एक गाड़ी से भागने लगा, कुछ लोगों ने पीछा कर उसे पकड़ने की कोशिश भी की। इसी दौरान हमलावर की कार अनियंत्रित होकर दुर्घटना का शिका हो गई और पुलिस को वह मृत अवस्था में कार के भीतर ही मिला।

टेक्सास पुलिस का कहना है कि उसने हमलावर को मार गिराया है, जबकि स्थानीय लोगों की माने तो हमलावर ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। जबकि कुछ रिपोर्ट में स्थानीय लोगों की ओर से की गई जवाबी प्रतिक्रिया में हमलावर के मारे जाने की बात कही जा रही है।

नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सास में एक चर्च में रविवार को हुई गोलीबारी में 27 लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली है। हमला दक्षिणी टेक्सास के बैपटिस्ट चर्च में दोपहर को प्रार्थना के समय हुआ। जहां एक हथियाबंद युवक ने अंधाधुंध फायरिंग कर लोगों को मौत के घाट उतार दिया। मृतकों में बच्चों की संख्या काफी बताई जा रही है। टेक्सास पुलिस ने हमलावर को उसकी कार में मृत पाया है। पुलिस मृत हमलावर के विषय में जानकारी जुटाने…