1. हिन्दी समाचार
  2. महाराष्ट्र में आज से ठाकरे राज, उद्धव ठाकरे लेंगे सीएम पद की शपथ, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस बरकार

महाराष्ट्र में आज से ठाकरे राज, उद्धव ठाकरे लेंगे सीएम पद की शपथ, डिप्टी सीएम पर सस्पेंस बरकार

Thackeray Rule In Maharashtra From Today Uddhav Thackeray Will Take Oath As Cm Suspension On Deputy Cm

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में आज से ठाकरे राज शुरू हो जायेगा। ठाकरे परिवार से पहली बार कोई सीएम पद की शपथ लेगा। वहीं, अभी डिप्टी सीएम पद के नाम पर सस्पेंस बरकरार बना हुआ है। उद्धव समेत तीनों पार्टियों से दो—दो नेता ही आज शपथ लेंगे लेकिन सबकी नजर अजित पवार पर होगी कि उन्हें कोई भूमिका मिलती है या नहीं।

पढ़ें :- विश्व के सबसे बड़े पर्यटन क्षेत्र के रूप में उभर रहा है केवड़िया: PM मोदी

बता दें कि, महाराष्ट्र सरकार में सिर्फ एक डिप्टी सीएम होगा जो एनसीपी के कोटे में गया है। वहीं, कांगेस के खाते में स्पीकर का अहम पद आया है। पहले ऐसी अटकलें थीं कि एनसीपी और कांग्रेस दोनों से एक-एक डिप्टी सीएम होगा और दोनों ही दल स्पीकर पद पर दावा ठोक रहे थे।

सूत्रों की माने तो इस शपथ ग्रहण में पांच लोग ही मंत्री पद की शपथ लेंगे। दरअसल, शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस से 2-2 की शपथ का प्लान है। फ्लोर टेस्ट के बाद ही बाकी मंत्री शपथ लेंगे। शिवसेना सूत्रों के मुताबिक, आज उद्धव ठाकरे के साथ पार्टी से सिर्फ एक नेता ही शपथ लेंगे और वह हैं एकनाथ शिंदे।

एनसीपी की तरफ से जयंत पाटील, छगन भुजबल, दिलीप वलसे पाटिल के साथ-साथ अजीत पवार के नाम की भी चर्चा है। कांग्रेस की तरफ से कैबिनेट मंत्री के लिए बालासाहेब थोराट का नाम सबसे आगे है।

पढ़ें :- सीएम योगी ने झांसी में स्ट्रॉबेरी महोत्सव का किया वर्चुअल शुभारम्भ, कहा-बुन्देलखण्ड में मिलेगी ...

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...