नन्हे ‘हिम तेंदुए’ ने लगाई इतनी ऊंचाई से छलांग, वजह जान हो जाएंगे हैरान, तस्वीरें वायरल

snow-leopard_650x400_51510370153

The 5 Month Old Snow Leopard Jumped For Big Height Fro This Reason In Japan

ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है, जब यह हिम तेंदुआ काफी ऊंचाई से छलांग लगाते हैं और अपने चेहरे के बल बर्फ में गिर जाते हैं. ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब हिम तेंदुआ ऊंचाई से कूदने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वो बर-बार नाकाम हो रहा है, फिर भी यह तेंदुआ लगातार कूदने की कोशिश में लगा हुआ है.

जापान के तमा जू पार्क में यह नजारा देखने को मिला, जब एक छोटा तेंदुआ अपनी मां के साथ काफी ऊंचाई से कूदने की कोशिश कर रहा है. यह हिम तेंदुआ अपने हाथों के बल बार-बार कूदने की कोशिश करता है, लेकिन वह बार-बार अपने मुंह के बल गिर जाता है. यह तेंदुए जानते हैं कि यह लोग 50 फीट की ऊंचाई से भी छलांग लगा सकते हैं. इस छोटे हिम तेंदुआ का नाम फूकु-कुन है, जो सिर्फ 5 महीने का है.

हिम तेंदुए की छलांग लगाती हुई 4 तस्वीरें ‘नेकोयाजी’ ने ट्विटर पर शेयर किया है. शेयर करते ही यह तस्वीरें वायरल हो गईं. अभी तक इस फोटो को 57,000 से ज्यादा लोगों ने पसंद किया है. इस फोटो पर 30,000 से ज्यादा रिट्वीट भी किया गया है. स्थानीय रिपोर्टों के मुताबिक, फूकु-कुन अपने असफल प्रयास के बाद काफी दुखी था और किसी भी अच्छी बिल्ली की तरह उसने हार नहीं मानी. उसने फिर से अपने हाथों के बल कूदने की कोशिश शुरू कर दी.

ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है, जब यह हिम तेंदुआ काफी ऊंचाई से छलांग लगाते हैं और अपने चेहरे के बल बर्फ में गिर जाते हैं. ऐसा ही नजारा देखने को मिला जब हिम तेंदुआ ऊंचाई से कूदने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वो बर-बार नाकाम हो रहा है, फिर भी यह तेंदुआ लगातार कूदने की कोशिश में लगा हुआ है. जापान के तमा जू पार्क में यह नजारा देखने को मिला, जब एक छोटा तेंदुआ अपनी…