रोमांस से भरपूर भारत के 5 सबसे खूबसूरत एवं रोमांटिक हनीमून प्लेस

अगर आप अपने वाइफ के साथ रोमांस से भरे खुशी के पल बिताने के लिये किसी खास जगह पर जाने की सोच रहे हैं। तो  आज हम आप को इन 5 जगहों के बारे में बता रहे है जो हनीमून के लिए जन्नत से कम नहीं हैं | यहाँ बिताये हुए पल आप पुरे जीवन में नहीं भूल सकते है |

1: कूर्ग- मैसूर से 100 कि.मी. की दूरी पर स्थित कूर्ग हिल स्टेशन अपनी खूबसूरती के लिये एक अलग जगह बनाया हुआ है। अपनी प्राकृतिक अनमोल छठा बिखेरने के कारण इसे भारत का स्कॉटलेंड भी कहा जाता है। यंहा की विकराल छठा लोगों को यहां पर पहुंचने के लिये मजबूर कर देती है यहां पर ज्यादातर शातं और एंकात वातावरण होने के कारण युगल प्रेमियों के लिये अपने हनीमून का लुफ्त उठाने के लिये यह काफी अच्छा स्थल माना गया है।

{ यह भी पढ़ें:- लुटेरे करते रहें हथौड़े से वार फिर भी गार्ड ने नहीं मानी हार }

2: केरल- अपने हनीमून को जीवन का यादगार क्षण बनाने के लिये केरल बहुत ही सुंदर जगह है यहां का प्राकृतिक सौंदर्य काफी अद्भुत और रोमांचित है। प्रकृति के द्वारा वरदान के रूप में मिले सौंदर्य के कारण केरल को देवभूमि भी कहा जाता है। क्योंकि केरल की सुंदरता किसी स्वर्ग से कम नही है। यहां पर समुद्री तटों का किनारा जहां शाम को बैठने में अद्भुत शांति मिलती है। और यहां की प्राकृतिक छटा का दृश्य देखते ही बनता है।

3: दार्जलिंग- दार्जलिंग खूबसूरत रोमांटिक पर्यटन स्थल के नाम से जाना जाता है। यहां की खुशनुमा वादियां आपके हनीमून में चार-चांद लगा देती है। दार्जलिंग को पहाड़ो की रानी कहा जाता है। यहां की बर्फ से ढकी ऊंची ऊंची वादिंया है, कल कल करती नदीयां, ऊंचे ऊंचे देवदार के वृक्ष और साथ ही प्रकृति के दिलकश नजारें हमारे मन को मोह लेते है। यहां के सौंदर्य को देखकर लगता है कि मानों प्रकृति ने अपना सारा सौदर्यं यहीं बिखेर दिया हो। बर्फ से ढकी इन वादियों को चांदी की चादर से लपेट दिया हो। यहां पर काफी ऊंचे से सूर्योदय और सूर्यास्त के समय का सबसे मनमोहक दृश्य देखने को मिलता है जिसे देखने के लिये लोग दूर दूर से आते है। दार्जलिंग में सबसे दिलकश नाजारा है विक्टोरिया झरना जो लोगों का मन मोह लेता है इसके अलावा सेनथल झील, ऱॉकगार्डन जिसकी खूबसूरती देख लोग दांतों तले उगलिया दबा लेते है।

{ यह भी पढ़ें:- चमत्कार: शवगृह ले जाते समय जीवित हो गयी महिला }

4: गोवा-  गोवा का सौंदर्य अपने ही आप में रोमांटिक और तेजस्वी होता है। समुद्र की उफनती लहरों के बीच अपने प्यार का इजहार एक नये जोड़े में उफान और जोश को भर देता है। अगर इस स्थल को हनीमून डेस्टिनेशन कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा। क्योंकि गोवा अब प्रेमी युगलजोड़ियों की पसंद बनता जा रहा है। यहां पर समुद्र की लहरों का संगम ऊचें ऊचें नारियल के पेड़ और दूर तक का शांत वातावरण हमारे दिलों को छूने के लिये काफी है । इसलिये अपने फुर्सत के क्षणों में अपने प्यार की बातों को करने के लिये काफी मात्रा में लोग यहां आते है। रात को खुले आसमान के नीचे समुद्र तट के किनारे रेतीली जगह पर अपने साथी को अपनी बांहो में लेकर बैठने का मजा ही कुछ और होता है जो हमारे खुशी के पलों का हर लम्हा यादगार बना देता है।

5: उदयपुर– अरावली की पर्वत श्रंखलाओं से घिरा यह शहर झीलों और सुदंर जगमागाते महलों से अपनी शान की गाथा गा रहा है। इसकी खूबसूरती है आलीशान महल, सुंदर बाग बगीचे,और यहां की झीलें इस शहर को चार चांद लगा रहे हैं । इसके अलावा उदयपुर को झीलों के शहर के नाम से जाना जाता है। अगर आप अपने हनीमून को और अधिक यादगार बनाना चाहते है तो महलों और झीलों के बीच बिताया गया यह पल आपके हनिमून को और ताजा बना सकता है। आपके हनीमून के लिये उदयपुर एक बेहत विकल्प है।

{ यह भी पढ़ें:- केरल की महिलाओं ने मिलकर कुदाल-फावड़े से खोद डाले 190 कुएं }

Loading...