1. हिन्दी समाचार
  2. गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर नौतनवा नगर वाहे गुरु दा खालसा,वाहे गुरु दी फतह से गूंजा

गुरुनानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर नौतनवा नगर वाहे गुरु दा खालसा,वाहे गुरु दी फतह से गूंजा

The 550th Prakash Parv Nautanwa Nagar Of Guru Nanak Dev Ji Reverberated From Guru Da Khalsa Vahe Guru Di Fatah

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नौतनवां::सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक देव जी की 550वीं जयन्ती का पर्व नौतनवा नगर में बड़े ही हर्ष व उल्लास के साथ मनाया गया।

पढ़ें :- राम मंदिर संकल्प निधि के लिए चंदा मांग रहे कार्यकर्ताओं पर हमला, बरसाए पत्थर

सिख धर्म के अनुयाइयों का जत्था नौतनवा स्थित गुरुद्वारा सभा से शोभायात्रा के रूप में निकला। इस महान धर्मगुरु के जन्म पर निकलने वाले शोभायात्रा की राहों में नौतनवा नगर पालिका अध्यक्ष गुड्डु खान ने साफ-सफाई, चूनाकली व कीटनाशक दवा का छिड़काव कराया और तोरणद्वार बना कर गुरुग्रंथ साहब का व शोभायात्रा का स्वागत किया । तथा शोभायात्रा में चलने वाले श्रद्धालुओं को श्री खान ने स्टाल लगाकर विधायक अमन मणि त्रिपाठी के हाथों फलाहार वितरण कराया। विधायक नौतनवां, श्री खान व सोनौली नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि सुधीर त्रिपाठी ने पंच प्यारो का माल्यार्पण व पुष्प वर्षा कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस अवसर पर विधायक अमन मणि त्रिपाठी ने कहा कि “आज के समय मे गुरुनानक देेव जी के बताए रास्ते पर चलने से ही सच्ची खुशी व आनन्द की अनुभूति का अहसास होगा।

गुड्डु खान ने कहा कि “गुरुनानक देव जी के जीवन के कई ऐसे किस्से हैं,जिनसे हमें सुखी और सफल जीवन की सीख मिलती है,गुरुनानक जी ने अपने उपदेश में ईमानदारी से काम करने की सीख दी है।

पढ़ें :- हादसा टला: शहीद एक्सप्रेस के 2 डिब्बे पटरी से उतरे

सुुुधीर त्रिपाठी ने बताया कि “गुरुनानक देव जी आज ही इस सांसारिक दुनिया मे कदम रखा उनके आने से पहले मानव जीवन मे बहुत सी ऐसी परेशानियां थी जिसका निवारण प्रभु ने किया।

इस अवसर पर अधिशासी अधिकारी वीरेन्द्र कुमार राव, बन्टी पाण्डेय,शाहनवाज खान,प्रमोद पाठक,राजेश ब्वाएड,रामनारायन गौतम,वृजेशमणि त्रिपाठी,धीरेन्द्र सागर चौरसिया, राजकुमार गौड़,मो.शकील, अमित यादव,किसमती देवी, अनिल पटवा,गुड़डू अन्सारी,अजय दूबे,अनुज राय आदि लोग उपस्थित रहे।

शोभायात्रा में महराजगंज केे भाजपा सांसद पंकज चौधरी के साथ जगदीश गुप्ता प्रदीप सिंह समीर त्रिपाठी सहित कई भाजपाई नेता रहे भी शरीक रहे।

विजय चौरसिया-ब्यूरो प्रभारी महराजगंज

पढ़ें :- Birthday special: तेंदुलकर के पक्के दोस्त कांबली, फिल्मों छोड़ खेल में बनाया करियर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...