1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. खेलते-खेलते हुआ हादसा, प्रेशर कुकर में फंसा बच्ची का सिर, फिर क्या हुआ यह जानकार हैरान रह जाएंगे आप

खेलते-खेलते हुआ हादसा, प्रेशर कुकर में फंसा बच्ची का सिर, फिर क्या हुआ यह जानकार हैरान रह जाएंगे आप

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: गुजरात के भावनगर में एक बच्ची के साथ खेल-खेल में हादसा हो गया। घर में खेलते समय एक साल की बच्ची का सिर प्रेशर कुकर में फंस गया। बच्ची का सिर निकालने में असफल रहने पर पैरंट्स उसे हॉस्पिटल से गए। डॉक्टर्स ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन बाद में बर्तन काटने वाले को बुलाने के बाद ही इस ‘मिशन’ में सफलता मिली।

बच्ची की उम्र एक साल की है। परिजन ने बताया कि खेलते वक्त उसने कुकर को हेल्मेट बनाकर अपना सिर उसमें अंदर घुसा लिया। शुक्रवार को हुई इस घटना में पहले तो परिजन ने घर में ही बच्ची के सिर को निकालने की कोशिश की। सफलता नहीं मिलने पर उसे सर टी हॉस्पिटल में ले जाया गया।

ऑर्थोपेडिक से लेकर पीडियाट्रिक विभाग के सभी डॉक्टर्स ने पूरी कोशिश कर ली। लेकिन बच्ची का सिर निकालने में सफल नहीं हो पाए। थक हारकर डॉक्टर्स ने बर्तन का काम करने वाले एक शख्स को बुलाया, जिसने कटर की मदद से कुकर को काटकर बच्ची का सिर बाहर निकाला।

हॉस्पिटल के एडमिनिस्ट्रेटर हार्दिक गथानी ने बताया कि इस पूरी कोशिश के दौरान बच्ची को चोट आई और उसका माथा सूज गया। अब बच्ची को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है। यह देखा जाएगा कि कहीं दिमाग या स्पाइन में ब्लड सर्कुलेशन में कोई दिक्कत तो नहीं हुई है। सही होने पर बच्ची को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...