1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इंडस्ट्री में फैली सनसनी, Cannes Film Festival Premiere के चंद घंटे पहले एक्टर का निधन

इंडस्ट्री में फैली सनसनी, Cannes Film Festival Premiere के चंद घंटे पहले एक्टर का निधन

कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 (Cannes Film Festival 2022) शुरू हो चुका है। कान्स में अल्जीरियाई एक्टर अहमद बेनाइसा (Ahmed Benaisa) की फिल्म 'सन्स ऑफ रामसेस' (Sons of Ramses) का प्रीमियर होने वाला था। प्रीमियर के चंद घंटे पहले ही अहमद बेनाइश (Ahmed Benaisha) का निधन हो गया।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Ahmed Benaisha Passed Away: कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 (Cannes Film Festival 2022) शुरू हो चुका है। कान्स में अल्जीरियाई एक्टर अहमद बेनाइसा (Ahmed Benaisa) की फिल्म ‘सन्स ऑफ रामसेस’ (Sons of Ramses) का प्रीमियर होने वाला था। प्रीमियर के चंद घंटे पहले ही अहमद बेनाइश (Ahmed Benaisha) का निधन हो गया।

पढ़ें :- हम भारतीय कहीं भी रहें, अपनी डेमोक्रेसी पर गर्व करते हैं : पीएम मोदी

एक्टर ने 78 की उम्र में अंतिम सांस (last breath) ली। रिपोर्ट्स के अनुसार, अहमद की मृत्यु लंबी बीमारी के चलते हुई है। एक्टर की मौत के बाद कान्स फिल्म फेस्टिवल (Cannes Film Festival) में भी शोक की लहर दौड़ पड़ी।

बता दें अहमद के नाम पर 120 से अधिक फिल्म क्रेडिट्स हैं। वह फ्रांस के प्रतिष्ठित नेशनल थिएटर स्कूल में प्रशिक्षित थे। साल 2019 में अहमद ने ‘व्लाद लहलाल’ (Vlad Lahlal) में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। ‘गेट्स ऑफ द सन’ (gates of the sun) और ‘क्लोज एनिमीज’ (Close Enemies) जैसी फिल्मों के लिए जाने जाते है।

अहमद के परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं। अल्जीरियाई संस्कृति मंत्रालय (Algerian Ministry of Culture) के अनुसार, एक्टर का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। क्रिटिक्स वीक के लिए एक विशेष स्क्रीनिंग के दौरान कान फिल्म फेस्टिवल में प्रीमियर हुई उनकी फिल्म ‘सन्स ऑफ रामसेस’ (Son of Ramses) से कुछ घंटे पहले उनकी मृत्यु हो गई।

पढ़ें :- Sapna Choudhary Dance Video: देसी भाभी अंदाज में सपना चौधरी ने बताया चक्की नीचे भूत, वीडियो ने उड़ाया होश

एक्टर की मृत्यु के बाद एमके2 फिल्म्स ने यह घोषणा की कि ‘सन ऑफ रामसेस’ (Son of Ramses) की स्क्रीनिंग अहमद बेनाइसा को समर्पित की जाएगी। निर्देशक क्लेमेंट कोगिटोर ने एक बयान में कहा- ‘अहमद बेनाइसा के आकस्मिक निधन से मुझे गहरा दुख हुआ है।’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...