1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. टूट सकता है सुभासपा और सपा का गठबंधन! केशव देव मौर्य के बाद अखिलेश यादव से नाराज हुए ओमप्रकाश राजभर

टूट सकता है सुभासपा और सपा का गठबंधन! केशव देव मौर्य के बाद अखिलेश यादव से नाराज हुए ओमप्रकाश राजभर

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) के साथ आए महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्य (Keshav Dev Maurya) ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party)पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए अपना गठबंधन तोड़ लिया। उन्होंने कहा कि सपा की तरफ से उनका सम्मान नहीं किया गया।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party) के साथ आए महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्य (Keshav Dev Maurya) ने बुधवार को बड़ा ऐलान किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी  (Samajwadi Party)पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए अपना गठबंधन तोड़ लिया। उन्होंने कहा कि सपा की तरफ से उनका सम्मान नहीं किया गया।

पढ़ें :- बीजेपी वाले सूची जारी करें जो ‘अग्निवीर योजना ’ में अपने बच्चों को भेज रहें हैं : अखिलेश यादव

दबाव की राजनीति करने वालों को तवज्जो दी गई। इसके साथ ही उन्होंने कई गंभीर आरोप लगाए। वहीं, अब सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) (सुभासपा) के चीफ ओमप्रकाश राजभर (Omprakash Rajbhar) के भी नाराज होने की खबर आ रही है। कहा जा रहा है कि जल्द ही सपा और सुभासपा का गठबंधन टूट सकता है।

दरअसल, समाजवादी पार्टी की तरफ से विधान परिषद चुनाव के लिए चार प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया गया,​ जिसमें महान दल और सुभासपा की तरफ से किसी को भी प्रत्याशी नहीं बनाया गया। इसको लेकर दोनो पार्टियों के प्रमुख अखिलेश यादव से नाराज हो गए।

जानकारी के मुताबिक, सुभासपा के मुखिया राजभर अपने बेटे के लिए विधान परिषद का टिकट चाहते थे, लेकिन सपा प्रमुख ने उनको टिकट नहीं दिया है। इसके बाद वह नाराज हो गए हैं। सूत्रों की माने तो ओम प्रकाश राजभर की बढ़ती नाराजगी के कारण गठबंधन टूट भी सकता है।

पढ़ें :- अखिलेश का केंद्र पर बड़ा अटैक, बोले-सरकार का चतुर्दिक विरोध दर्शा रहा है कि बीजेपी ने जनाधार खोया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...