1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शिल्पकारों और दस्तकारों के कला को निखार स्वदेशी के मंत्र को बल देंगे : मुख्यमंत्री

शिल्पकारों और दस्तकारों के कला को निखार स्वदेशी के मंत्र को बल देंगे : मुख्यमंत्री

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। लखनऊ के शिल्पग्राम में मुख्यमंत्री ने शनिवार को हुनर हाट का उद्घाटन किया। केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय द्वारा आयोजित इस हुनर हाट के जरिये योगी सरकार शिल्पकारों और दस्तकारों को बड़ा मंच उपल्बध कराने की चाह है। चार फरवरी तक चलने वाले इस हुनर हाट में पहली बार ओडीओपी के उत्पाद भी शामिल किए गए हैं।

पढ़ें :- BSP अकेले लड़ेगी 2022 का चुनाव, नहीं होगा किसी से गठबंधन : सतीश चंद्र मिश्र

हुनर हाट का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने खुले दिल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की तारीफ की। योगी ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकारें छात्रों को रोजगार उपलब्ध कराने में नाकाम रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज का भारत नेपाल, भूटान, ब्राजील, बांग्लादेश और मॉरीशस को कोरोना वैक्सीन बांट रहा है। मुख्यमंत्री ने हुनर हाट में शामिल होने देश भर से आए शिल्पकारों, दस्तकारों का स्वागत करते हुए हुनर को बड़ा मंच देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि स्वदेशी का उदघोष आजादी दिलाने के लिए हमारे क्रांतिकारीए स्वतंत्रता सेनानियों ने किया था। उस स्वदेशी मंत्र को हमें सफल बनाना है। इस हुनर हाट में वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट को भी जोड़ा गया है। ओडीओपी ने प्रदेश में नई सम्भावनाएं पैदा की हैं। चाहे वो लखनऊ की चिकनकारी हो, भदोही की कार्पेट हो या फिर गोरखपुर का टेराकोटा हो। ये सभी हमारे प्रदेश के जिलों की पहचान हैं।

पढ़ें :- केन्द्र में भाजपा सरकार बनने के बाद अनेकों कल्याणकारी कार्यक्रम शुरू किये गये : सीएम योगी
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...