1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. शिल्पकारों और दस्तकारों के कला को निखार स्वदेशी के मंत्र को बल देंगे : मुख्यमंत्री

शिल्पकारों और दस्तकारों के कला को निखार स्वदेशी के मंत्र को बल देंगे : मुख्यमंत्री

The Art Of Craftsmen And Artisans Will Enhance The Mantra Of Swadeshi Chief Minister

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। लखनऊ के शिल्पग्राम में मुख्यमंत्री ने शनिवार को हुनर हाट का उद्घाटन किया। केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय द्वारा आयोजित इस हुनर हाट के जरिये योगी सरकार शिल्पकारों और दस्तकारों को बड़ा मंच उपल्बध कराने की चाह है। चार फरवरी तक चलने वाले इस हुनर हाट में पहली बार ओडीओपी के उत्पाद भी शामिल किए गए हैं।

पढ़ें :- यूपी: खैराखास मठ के महंत और दो शिष्यों ने महिला को बनाया हवस का शिकार, आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर

हुनर हाट का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने खुले दिल से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की तारीफ की। योगी ने विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकारें छात्रों को रोजगार उपलब्ध कराने में नाकाम रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज का भारत नेपाल, भूटान, ब्राजील, बांग्लादेश और मॉरीशस को कोरोना वैक्सीन बांट रहा है। मुख्यमंत्री ने हुनर हाट में शामिल होने देश भर से आए शिल्पकारों, दस्तकारों का स्वागत करते हुए हुनर को बड़ा मंच देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि स्वदेशी का उदघोष आजादी दिलाने के लिए हमारे क्रांतिकारीए स्वतंत्रता सेनानियों ने किया था। उस स्वदेशी मंत्र को हमें सफल बनाना है। इस हुनर हाट में वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट को भी जोड़ा गया है। ओडीओपी ने प्रदेश में नई सम्भावनाएं पैदा की हैं। चाहे वो लखनऊ की चिकनकारी हो, भदोही की कार्पेट हो या फिर गोरखपुर का टेराकोटा हो। ये सभी हमारे प्रदेश के जिलों की पहचान हैं।

पढ़ें :- सीएम ने 'रामायण विश्व महाकोश' के प्रथम संस्करण कार्यशाला का किया उद्घाटन, कहा- पाकिस्तान भारत को दे रहा चुनौती

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...