1. हिन्दी समाचार
  2. टेलीविजन
  3. ‘Ramayana’ के निषाद राज का किरदार निभाने वाले कलाकार का निधन, ‘मां सीता’ ने जताया दुख

‘Ramayana’ के निषाद राज का किरदार निभाने वाले कलाकार का निधन, ‘मां सीता’ ने जताया दुख

रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के निर्देशन में बनी 'रामायण' (Ramayan) में निषाद राज की भूमिका निभाने वाले एक्टर चंद्रकांत पंड्या (Chandrakant Pandya) का गुरुवार को निधन हो गया है। चंद्रकांत पंड्या (Chandrakant Pandya)  का जन्म 1 जनवरी 1946 गुजरात (Gujarat) के बनासकांठा जिले (Banaskantha District) के भीलड़ी गांव (Bhildi Village) में हुआ था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। रामानंद सागर (Ramanand Sagar) के निर्देशन में बनी ‘रामायण’ (Ramayan) में निषाद राज की भूमिका निभाने वाले एक्टर चंद्रकांत पंड्या (Chandrakant Pandya) का गुरुवार को निधन हो गया है। चंद्रकांत पंड्या (Chandrakant Pandya)  का जन्म 1 जनवरी 1946 गुजरात (Gujarat) के बनासकांठा जिले (Banaskantha District) के भीलड़ी गांव (Bhildi Village) में हुआ था। धारावाहिक ‘रामायण’ में चंद्रकांत पंड्या (Chandrakant Pandya)  ने भगवान राम के मित्र का किरदार निभाया था। अब उनके निधन की खबर पर टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर है। ‘रामायण’ में मां सीता का रोल करने वालीं एक्ट्रेस दीपिका चिखलिया (Actress Deepika Chikhaliya) ने उनके निधन की जानकारी दी है।

पढ़ें :- 'रावण' के निधन से दुखी 'राम' को याद आए पुराने दिन, बोले- शूटिंग से पहले सेट पर छूते थे मेरे पैर

चंद्रकांत पंड्या (Chandrakant Pandya) के निधन पर दीपिका चिखलिया ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट लिखी है: ‘आरआईपी चंद्रकांत पंड्या (Chandrakant Pandya)   रामायण (Ramayan)  के निषाद राज’। दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhaliya) की इस पोस्ट पर सोशल मीडिया यूजर्स जमकर रिएक्शन दे रहे हैं। बता दें कि रामायण में भगवान राम के वन जाते समय निषाद राज ने नाव पर बैठाकर नदी पार कराई थी। रामायण (Ramayan)  में दिखाया गया वो दृश्य काफी दिल को छूने वाला था।

चंद्रकांत पंड्या (Chandrakant Pandya) ने रामायण धारावाहिक में काम करने के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है. उन्हें सबसे पहला ब्रेक गुजराती फिल्म ‘कडू मकारनी’ में मिला था। ‘कडू मकारनी’ में काम कर पंड्या गुजराती फिल्म इंडस्ट्री के बड़े एक्टर में शुमार हो गए। बता दें कि कुछ दिन पहले ही ‘रामायण’ (Ramayan) के रावण अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) का भी निधन हुआ था।

पढ़ें :- फिर होगा रामानंद सागर की रामायण का टीवी पर प्रसारण, जानिए टेलीकास्ट टाइम

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...