1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी की जमानत अर्जी खारिज, दिव्यांगों के उपकरणों में की थी गड़बड़ी

कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की पत्नी की जमानत अर्जी खारिज, दिव्यांगों के उपकरणों में की थी गड़बड़ी

By आशीष यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी को कोर्ट से झटका मिला है। दरअसल उनपर दिव्यांगों को उपकरण बांटने में गड़बड़ी का आरोप है। खुर्शीद की पत्नी लुईस और ट्रस्ट के मैनेजर ने शुक्रवार को कोर्ट में जमानत के लिए अर्जी दाखिल की गई थी। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया। लुईस की ओर से बचाव के लिए बाहर से आए दो अधिवक्ता भी मौजूद रहे।

बता दें कि ये पूरा मामला 2009 का है। प्रदेश सरकार ने डा. जाकिर अली मेमोरियल ट्रस्ट को 71 लाख रुपये के उपकरण दिए थे, जो कि दिव्यांगों को बांटे जाने थे। इस दौरान संस्था को मुरादाबाद में भी ढाई लाख रूपए के उपकरण बांटने थे, हालाकि संस्था ने ये उपकरण वहां नहीं बांटे और रकम हड़प ली। इस मामले में रिपोर्ट दर्ज हुई पर पूरा मामला 2017 के बाद सामने आया। शुक्रवार को कोर्ट में लुईस खुर्शीद और संस्था के मैनेजर फारूकी की ओर से राहत के लिए जग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की गई।

बताया जा रहा है कि स्थानीय अधिवक्ता इमरान आदि ने तर्क दिए पर कोर्ट ने अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया। कांग्रेस से जुड़े नेता अधिवक्ता इमरान का कहना है कि तब मुरादाबाद में उपकरण बांटे गए थे जिसे जिला विकलांग अधिकारी भी मानते है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...