कही सड़ न जाए गैंगस्टर आनंदपाल का शव, आज नौवे दिन भी नहीं हुआ अंतिम संस्कार

जयपुर। राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल के शव का अंतिम संस्कार रविवार को नवें दिन भी नहीं हो पाया। आनंदपाल के परिजन एनकाउंटर की सीबीआई जांच की मांग पर अडे हुए है। परिजनों के साथ स्थानीय लोगों का कहना है कि जब तक इस मामले की सीबीआई द्वारा जांच की मांग पूरी नहीं हो जाती हम अंतिम संस्कार नहीं करने वाले।

सीबीआई जांच की मांग पर अड़े परिजनों ने प्रशाासन से शव रखने के लिए डीपफ्रिज और बर्फ लाने की इजाजत मांगी थी, लेकिन प्रशासन ने अनुमति नहीं दी। इस बीच पुलिस ने सांवराद गांव को आने वाले सभी प्रमुख रास्तों पर बड़े-बड़े गड्ढ़े खुदवाकर रास्ते भी सील कर दिए। बताते चले कि राजस्थान पुलिस ने 24 की रात को आनंदपाल का एनकांउटर किया था। इसके बाद दो बार उसके शव का पोस्टमार्टम हो चुका है।

शनिवार को परिजनों ने शव ले तो लिया, लेकिन सीबीअई जांच की मांग को लेकर अभी भी अंतिम संस्कार नहीं करने पर अडे हुए हैं। इस बीच इसी मांग को लेकर राजस्थान में जयपुर सहित विभिन्न स्थानों पर राजपूत समाज की ओर से प्रदर्शन किए जा रहे है। ऐसे में आनंदपाल का अंतिम संस्कार सरकार के लिए परेशानी का कारण बनता जा रहा है। जयपुर में भी रविवार को धरना दे रहे राजपूत समाज के कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया।

इन स्थितियों को देखते हुए अब प्रशासन ने इस मामले में सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। आनंदपाल के गांव सांवराद में किसी अप्रिय घटना को टालने के लिए पुलिस ने गांव में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद कर दिया।