1. हिन्दी समाचार
  2. इस कांग्रेस नेता की शिकायत पर स्नैपडील के खिलाफ धोखाधड़ी का केस हुआ दर्ज

इस कांग्रेस नेता की शिकायत पर स्नैपडील के खिलाफ धोखाधड़ी का केस हुआ दर्ज

The Case Of Fraud Against Snapdeal On The Complaint Of Congress Leader

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

राजस्थान। ऑनलाइन सामान बेचने वाली कंपनी स्नैपडील के मालिक कुणाल बहल और रोहित बंसल पर कोटा के पुलिस ने आईपीसी की धारा 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। ये मामला स्थानीय कांग्रेस नेता के कहने पर दर्ज किया गया। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि उन्हें स्नैपडील ने फर्जी सामान बेचा है।

पढ़ें :- बिहार चुनाव: जेपी नड्डा ने विपक्ष पर बोला हमला, कहा-आरजेडी अराजकता पर विश्वास करती है

पुलिस के अनुसार, इंदरमोहन सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि ’17 जुलाई को वुडलैंड कंपनी का सामान ऑर्डर किया था। उन्होंने पेमेंट ऑनलाइन ही कर दिया था। डिलीवरी मिलने पर प्रोडक्ट की क्वालिटी पर शक हुआ तो वुडलैंड के शोरूम में जांच करवाई जहां स्टाफ ने दोनों सामान को नकली बताया। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में इंदर मोहन सिंह पार्टी के प्रवक्ता का कार्यभार संभाल चुके हैं।

इंदरमोहन सिंह के अनुसार स्नैपडील ने इससे पहले भी उनके साथ धोखा करने का प्रयास किया था। उन्होंने बताया कि  ‘कुछ महीने पहले घड़ी ऑर्डर करने पर डिलीवरी ही नहीं मिली थी और मैसेज किया कि प्रोडक्ट पहुंच चुका है। हालांकि बाद में शिकायत करने पर रिफंड मिल गया था।’  इस मामले में स्नैपडील के मालिक कुणाल बहल और रोहित बंसल के खिलाफ जांच के लिए एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर को नियुक्त किया गया है।

बताते चलें कि स्नैपडील पहले से विवादों में फंस चुकी है। लंबे वक्त के बाद कंपनी अपने बुरे दौर से उबर रही है। कंपनी ने बीते दो सालों में 60 हजार से अधिक नए विक्रेता साइट से जोड़े हैं। इस समय में साइट पर लिस्ट किए गए प्रोडक्ट्स की संख्या में पांच करोड़ से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, कंपनी को यह उम्मीद है कि आने वाले कुछ सालों में कंपनी की खुदरा कारोबार में ऑनलाइन बाजार की हिस्सेदारी में 10 फीसदी हो जाएगी।

पढ़ें :- IPL 2020: नितीश राणा ने अर्धस्तक के बाद आखिर क्यों दिखाई अलग नाम की जर्सी, जानकर आंख हो जायेगी नम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...