1. हिन्दी समाचार
  2. श्री राम मंदिर भूमि पूजन में पूजन कराने वाले मुख्य पुरोहित का हुआ स्वागत

श्री राम मंदिर भूमि पूजन में पूजन कराने वाले मुख्य पुरोहित का हुआ स्वागत

The Chief Priest Who Performed The Puja In The Shri Ram Mandir Bhoomi Poojan Was Welcomed

By शिव मौर्या 
Updated Date

वृंदावन। अयोध्या में श्रीराम मंदिर के भूमि पूजन समारोह में मुख्य पंडित की भूमिका में रहे वृंदावन के गंगाधर पाठक के वापस लौटने पर ब्राह्मण सेवा संघ द्वारा गौधूलिपुरम स्थित श्रीहरिदास धाम पर दिव्य अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया।

पढ़ें :- यूपी: बांगरमऊ में उप चुनाव से पहले उन्नाव को तोहफा, 148 परियोजनाओं का शिलान्यास

अपने आचार्यत्व में करोड़ों हिंदुओं की भावना श्रीराम मंदिर का भूमि पूजन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कराकर ब्रज को और अधिक गौरवान्वित करने वाले गंगाधर पाठक का संघ के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं द्वारा पटुका, माल्यार्पण एवं पुष्पों की वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया।

इस दौरान पत्रकारों से मुखातिब हुए गंगाधर पाठक ने राम मंदिर के लिए भूमि पूजन कराने के दौरान हुई अनुभूति व्यक्त करने के साथ ही समारोह को ऐतिहासिक व अभूतपूर्व बताया। श्रीपाठक ने यह भी बताया कि भूमि पूजन समारोह के आयोजक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टियों ने तो उन्हें पूजन की दक्षिणा दे दी है, लेकिन पांडित्य कर्म के अनुसार मुख्य यजमान प्रधानमंत्री से दक्षिणा लेना बाकी है।

इस दक्षिणा की मांग वह प्रधानमंत्री से नहीं बल्कि मुख्य यजमान से कर रहे हैं। दक्षिणा के रूप में उनकी मांग है कि देश में गोवंश संरक्षण कानून बनाया जाए, जिससे कि गोवध जैसी घटनाओं पर अंकुश लग सके।

पढ़ें :- किसान बिल का विरोध कर रहे यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू गिरफ्तार

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...