1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी भाजपा अध्यक्ष के नामों को लेकर शुरू हुआ मंथन, इस नाम पर लग सकती है मुहर?

यूपी भाजपा अध्यक्ष के नामों को लेकर शुरू हुआ मंथन, इस नाम पर लग सकती है मुहर?

उत्तर प्रदेश में योगी 2.0 कार्यकाल की शुरूआत हो चुकी है। स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) भी योगी सरकार (Yogi Sarkar) में कैबिनेट मंत्री बन गए हैं। ऐसे में चर्चा शुरू हो गई है कि भाजपा का अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा? साथ ही कई नामों की चर्चा भी होने लगी है, जिसमें दो नाम प्रमुख रूप से चर्चा में हैं, वो दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) और श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) का है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी 2.0 कार्यकाल की शुरूआत हो चुकी है। स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) भी योगी सरकार (Yogi Sarkar) में कैबिनेट मंत्री बन गए हैं। ऐसे में चर्चा शुरू हो गई है कि भाजपा का अगला प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा? साथ ही कई नामों की चर्चा भी होने लगी है, जिसमें दो नाम प्रमुख रूप से चर्चा में हैं, वो दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) और श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) का है।

पढ़ें :- भाजपा कार्यसमिति बैठक में स्वतंत्र देव सिंह ने 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर कही ऐसी बातें

योगी सरकार (Yogi Sarkar) के पहले कार्यकाल में दिनेश शर्मा डिप्टी सीएम थे, जबकि श्रीकांत शर्मा ऊर्जा मंत्री थे। इन नामों के साथ सुब्रत पाठक के नाम की भी खूब चर्चाएं हो रही हैं। कहा जा रहा है कि, ​लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha elections 2024) को देखते हुए भाजपा जातिय समीकरण को ध्यान दे रही है और इसी को देखते हुए अगले प्रदेश अध्यक्ष की नियु​क्ति करेगी।

सूत्रों की माने तो ब्राह्मण या फिर ​दलित चेहरे को इस बार प्रदेश अध्यक्ष की कामन सौंपी जा सकती है। बता दें कि, 2014 लोकसभा चुनाव के समय बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी थे और 2019 लोकसभा चुनाव के समय बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय थे। दोनों चुनावों में बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया था। ऐसे में ज्यादा संभावना है कि किसी ब्राह्मण चेहरे को ही यूपी का अगला प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...