1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. चाइना की ये कंपनी भारत में जल्द लॉन्च करेगी अपनी नई ई-बाइक्स

चाइना की ये कंपनी भारत में जल्द लॉन्च करेगी अपनी नई ई-बाइक्स

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। इस समय देश में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लेकर काफी लोकप्रियता देखने को मिल रही है। हर सेगमेंट में नए-नए मॉडल लांच हो रहे हैं। ऐसे में चाइनीज कंपनी Huaihai ने भारत की कंपनी KSL Cleantech Huaihai के साथ जॉइंट वेंचर के रूप में इलेक्ट्रिक वाहन लेकर आई है। यह जॉइंट वेंचर देश में अगले 3 साल में 10 नए इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगी जोकि मेड इन इंडिया मॉडल्स होंगे।

पढ़ें :- Whatsapp update: मैसेज रिएक्शन से लेकर वॉयस नोट्स तक, Whatsapp जल्द ही पेश करेगा नए दिलचस्प फीचर्स, चेक करें डिटेल्स

दरअसल, भारत में अपनी असेंबली और मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने के लिए कंपनी ने 200 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है। कंपनी का दावा है कि उसके प्रॉडक्ट चाइना से नहीं बल्कि भारत के हिसाब से डिजाइन और डेवलप किये जायेंगे। कंपनी छोटे कमर्शल और पैसेंजर वाहनों को भी डेवलप करेगी करेगी। इनमें इलेक्ट्रिक लोडर रिक्शा और फूड डिलिवरी कंपनियों के लिए बनाए गए इलेक्ट्रिक स्कूटर भी शामिल हैं।

बता दें, इस मौके पर Huaihai के डायरेक्टर कैथरीन जिंग ने बयान जारी किया कि कंपनी भारत में 4 व्हीलर की एक नई रेंज भी लाने पर काम कर रही है। भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की बात करें तो वित्त वर्ष 2019 में 7,59,600 इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री हुई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...