1. हिन्दी समाचार
  2. कंपनी ने Lava Z93 Plus के लॉन्चिंग कार्यक्रम को किया स्थगित, जाने पूरी जानकारी

कंपनी ने Lava Z93 Plus के लॉन्चिंग कार्यक्रम को किया स्थगित, जाने पूरी जानकारी

The Company Postponed The Launch Schedule Of Lava Z93 Plus Know Full Details

By सोने लाल 
Updated Date

नई दिल्ली। Lava Z93 Plus स्मार्टफोन को हाल ही में कंपनी की आधिकारिक साइट पर स्पॉट किया गया था, जहां से इसकी स्पेसिफिकेशन की डिटेल सामने आई थी। हालांकि, अब कंपनी ने इस स्मार्टफोन को अपनी साइट से हटा दिया है। ऐसे में माना जा सकता है कि कंपनी ने इस फोन के लॉन्चिंग कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। फिलहाल, कंपनी की ओर से इस स्मार्टफोन आधिकारिक लॉन्चिंग को लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

पढ़ें :- बुनकरों की समस्याओं को लेकर प्रियंका ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहीं ये बातें...

Lava Z93 Plus की स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Lava Z93 Plus स्मार्टफोन कंपनी की साइट पर ब्लैक और गोल्ड कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध था। लिस्टिंग के अनुसार, इसमें 6.53 इंच का एचडी+ वॉटरड्रॉप डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1560 x 720 पिक्सल है। यह स्मार्टफोन 2.0GHz octa core-core प्रोसेसर से लैस है। इसे 2GB + 32GB और 3GB + 32GB दो स्टोरेज वेरिएंट्स में लॉन्च किया जाएगा। इस फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Lava Z93 Plus का कैमरा और बैटरी

कंपनी ने Lava Z93 Plus स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 16MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का सेकेंडरी सेंसर और 2MP का एक अन्य सेंसर मौजूद है। इसके साथ ही इस फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो Lava Z93 Plus में 4000mAh की बैटरी के साथ बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है।

Lava Z93 Plus की कीमत

कंपनी ने Lava Z93 Plus को आधिकारिक तौर पर लॉन्च नहीं किया, लेकिन इसे अपनी साइट पर लिस्टेड जरूर किया था। जहां से इसके फीचर्स की जानकारी मिली थी, हालांकि कीमत का जिक्र नहीं किया गया। अब उम्मीद की जा रही है कि कंपनी ने आने वाले दिनों में इस स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। वहीं, इस स्मार्टफोन के सामने आए फीचर्स को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इसकी कीमत 8,000 से 10,000 रुपए के बीच रखी जा सकती है।

Lava Z61 Pro

पढ़ें :- टॉयलेट को सपा के रंग से रंगने पर भड़के सपाई, कहा-लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना

Lava ने जुलाई में Lava Z61 Pro स्मार्टफोन को 5,774 रुपए के प्राइस टैग के साथ भारत में लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में ड्यूल सिम सपोर्ट सपोर्ट और 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जो कि 18:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। इस स्मार्टफोन में ट्रेडिशनल बेज़ेल का उपयोग किया गया है। यह 1.6GHz octa-core प्रोसेसर पर काम करता है। लो बजट रेंज के इस स्मार्टफोन में यूजर्स को 2GB रैम और 16GB इंटरनल मेमोरी की सुविधा मिलेगी। जिसे यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट की मदद से 128GB तक एक्सपेंड कर सकते हैं।

इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में एलईडी फ्लैश के साथ 8MP का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा मौजूद है। फोन में कैमरा फीचर्स के तौर पर पोट्रेट मोड, पैनोरामा फिल्टर्स, ब्यूटी मोड, एचडीआर और नाइट मोड जैसे विकल्प मौजूद है। जो कि लो बजट के इस स्मार्टफोन में भी बेहतर इमेज क्लिक करने में मदद करते हैं। Android 9 Pie ओएस पर आधारित Lava Z61 Pro में पावर बैकअप के लिए 3,100mAh की बैटरी दी गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...