साक्षी महाराज का विवादित बयान: 4 पत्नियां, 40 बच्चे पैदा करने वाले बढ़ाते हैं जनसंख्या, मुकदमा दर्ज

नई दिल्ली। हमेशा अपने विवादित बयानों के कारण सुर्ख़ियों में रहने वाले बीजेपी के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने एक बार फिर विवादित बयान दिया हैं। साक्षी महाराज ने अयोध्या के विवादित ढांचे को लेकर कांग्रेस का विरोध किया। सांसद साक्षी महाराज ने पूर्व प्रधानमंत्री नरसिम्हा राव को इस मामले में जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने देश की बढ़ रही आबादी पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा, “यह एक जटिल समस्या है जिसके लिए सिर्फ एक समुदाय जिम्मेदार हैं।” साक्षी यहीं नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि भारत में जनसंख्या बढ़ने का कारण मुस्लिमों की बढ़ती आबादी है।




चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

साक्षी महाराज ने कहा बढ़ती जनसंख्या के लिए वो लोंग जिम्मेदार हैं, जो चार पत्नियां रखने और 40 बच्चे पैदा करने का समर्थन करते हैं। महिलाएं सिर्फ बच्चे पैदा करने की मशीन नहीं हैं, चाहे वह हिंदू हो या मुस्लिम, उनका सम्मान किया जाना चाहिए। साक्षी के इस बयान की शिकायत पर चुनाव आयोग ने मेरठ प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। बयान पर विवाद बढ़ता देख साक्षी महाराज ने सफाई में कहा, “जनसंख्या बढ़ रही है, लेकिन जमीन उतनी ही हैं मैंने सिर्फ इतना कहा कि औरत बच्चें पैदा करने की मशीन नहीं हैं। 4 बीवी, 40 बच्चे, 3 तलाक रुकना चाहिए।

आपको बता दें कि यूपी सहित पांचों राज्यों चुनावी बिगुल बज चुका हैं। चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही पांचों राज्यों में आचार संहिता लागू हो गई हैं। ऐसे में साक्षी महाराज के इस बयान को चुनाव आयोग ने तुरंत संज्ञान में लिया है।

दर्ज हुआ मुकदमा–

साक्षी के इस भड़काऊ बयान पर मेरठ के सदर थाना में मामला दर्ज किया गया है। मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जे. रविन्दर गौड ने बताया कि इस मामले में भाजपा सांसद साक्षी महाराज और महंत महेन्द्र दास के खिलाफ थाना सदर बाजार पुलिस में उप-निरीक्षक राम कुमार सिंह द्वारा समागम में धर्म के प्रति आपत्तिजनक भाषण देने के आरोप में भारतीय दंड संहिता की धाराओं 188, 295(ए), 298, 505(3), 153(बी) और 171(एस) के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है।