1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. वो कूल चीज़ें जो आप इन्टरनेट पर फ्री में कर सकते हैं।

वो कूल चीज़ें जो आप इन्टरनेट पर फ्री में कर सकते हैं।

The Cool Things That You Can Do For Free On The Internet

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। आज इन्टरनेट के ज़रिये हम पूरी दुनिया के बारे में एक जगह बैठे बैठे ही जान सकते हैं। नेट के ज़रिये ऑनलाइन ही कई चीज़ें हमारे लिए उपलब्ध भी हैं। ऐसी चीज़ें जो हमारे ज्ञान को भी बढ़ाएंगे और मजे भी करायेंगें। साथ ही हमें कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में भी बताती हैं जो होती तो बहुत सिंपल हैं लेकिन उनके बारे में कुछ लोगों को ही पता होता है जिनके बारे में जानकर हम अपने दोस्तों के ग्रुप में स्मार्ट और कूल बन सकते हैं।

पढ़ें :- व्हाट्सऐप के सीईओ विल कैथाट को केंद्र सरकार ने लिखा पत्र, कहा-नई पॉलिसी को अस्वीकार्य

चीज़ें जो इन्टरनेट पर फ्री में कर सकते है-

TECHGUY से फ्री टेक-सपोर्ट पायें।

अगर आपके सिस्टम में को दिक्क्कत आ गयी है तो किसी कंप्यूटर ठीक करने वाले का इंतज़ार करने की जरूरत नहीं है अगर आपके कंप्यूटर में इनस्टॉल है TECHGUY। इससे आपको अपने सिस्टम की सारी दिक्कतें सुलझाने में मदद मिलेगी।

DUOLINGO से दुनिया की कोई भी भाषा सीखें।

पढ़ें :- DRDO ने CRPF को सौंपी Bike ambulance, गलियों में भी पहुंचेगी चिकित्सा सुविधा

अगर आप दुनिया की कोई भी भाषा सीखने की कोशिश कर रहे हैं तो ये वेबसाइट आपके काम आ सकती है। इस वेबसाइट पर थोड़े दिन के प्रयास से ही आप अपनी पसंद की कोई भी भाषा सीख सकते हैं।

BLIFALOO सेदूसरों की बॉडी लैंग्वेज के बारे में जानिये

आप किसी की भी बॉडी लैंग्वेज पर थोड़ा साध्यान देकर उसके झूठ को पकड़ सकते हैं। अगर आपको दूसरों की बॉडी लैंग्वेज पढ़नी नहीं आती है तो यह वेबसाइट आपके काम आ सकती है।

STUMBLEUPON के साथ कीजिये टाइम पास

इन्टरनेट पर मौजूद सारी जानकारी का एक प्लेटफार्म है। आप यहाँ अपने पसंद के टॉपिक्स चुन सकते हैं और फिर यह वेबसाइट आपके द्वारा चुने गये टॉपिक्सके बारे में दुनिया भर से जानकारीबटोर करआपके सामने पेश कर देगी।

पढ़ें :- भारत में लॉन्च हुई AMAZFIT GTR 2E, AMAZFIT GTS 2E, फीचर्स ने बनाया दीवाना

PATATAP के ज़रिये अपना संगीत बनाएं

अगर आप म्यूजिक के शौक़ीन हैं तो ये वेबसाइट आपके लिए बहुत बड़ा प्लेटफार्म साबित हो सकती है। आप यहाँ अपने दोस्तों के साथ खुद का संगीत बना सकते हैं और कॉलेज में अपनी धाक जमा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...