1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. वो कूल चीज़ें जो आप इन्टरनेट पर फ्री में कर सकते हैं।

वो कूल चीज़ें जो आप इन्टरनेट पर फ्री में कर सकते हैं।

By विपिन यादव 
Updated Date

नई दिल्ली। आज इन्टरनेट के ज़रिये हम पूरी दुनिया के बारे में एक जगह बैठे बैठे ही जान सकते हैं। नेट के ज़रिये ऑनलाइन ही कई चीज़ें हमारे लिए उपलब्ध भी हैं। ऐसी चीज़ें जो हमारे ज्ञान को भी बढ़ाएंगे और मजे भी करायेंगें। साथ ही हमें कुछ ऐसी चीज़ों के बारे में भी बताती हैं जो होती तो बहुत सिंपल हैं लेकिन उनके बारे में कुछ लोगों को ही पता होता है जिनके बारे में जानकर हम अपने दोस्तों के ग्रुप में स्मार्ट और कूल बन सकते हैं।

पढ़ें :- Vivo Y75 5G स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, प्रोसेसर जानकर रह जाएगे हैरान

चीज़ें जो इन्टरनेट पर फ्री में कर सकते है-

TECHGUY से फ्री टेक-सपोर्ट पायें।

अगर आपके सिस्टम में को दिक्क्कत आ गयी है तो किसी कंप्यूटर ठीक करने वाले का इंतज़ार करने की जरूरत नहीं है अगर आपके कंप्यूटर में इनस्टॉल है TECHGUY। इससे आपको अपने सिस्टम की सारी दिक्कतें सुलझाने में मदद मिलेगी।

DUOLINGO से दुनिया की कोई भी भाषा सीखें।

पढ़ें :- 9 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा Redmi Note 11S

अगर आप दुनिया की कोई भी भाषा सीखने की कोशिश कर रहे हैं तो ये वेबसाइट आपके काम आ सकती है। इस वेबसाइट पर थोड़े दिन के प्रयास से ही आप अपनी पसंद की कोई भी भाषा सीख सकते हैं।

BLIFALOO सेदूसरों की बॉडी लैंग्वेज के बारे में जानिये

आप किसी की भी बॉडी लैंग्वेज पर थोड़ा साध्यान देकर उसके झूठ को पकड़ सकते हैं। अगर आपको दूसरों की बॉडी लैंग्वेज पढ़नी नहीं आती है तो यह वेबसाइट आपके काम आ सकती है।

STUMBLEUPON के साथ कीजिये टाइम पास

इन्टरनेट पर मौजूद सारी जानकारी का एक प्लेटफार्म है। आप यहाँ अपने पसंद के टॉपिक्स चुन सकते हैं और फिर यह वेबसाइट आपके द्वारा चुने गये टॉपिक्सके बारे में दुनिया भर से जानकारीबटोर करआपके सामने पेश कर देगी।

पढ़ें :- स्नैपचैट ने भारत के 73वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में लॉन्च किए विशेष लेंस, जियोफिल्टर, स्टिकर

PATATAP के ज़रिये अपना संगीत बनाएं

अगर आप म्यूजिक के शौक़ीन हैं तो ये वेबसाइट आपके लिए बहुत बड़ा प्लेटफार्म साबित हो सकती है। आप यहाँ अपने दोस्तों के साथ खुद का संगीत बना सकते हैं और कॉलेज में अपनी धाक जमा सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...