पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बीच चल रहे मनमुटाव में पिस रहा देश : भूपेश बघेल

Bhupesh Baghel
पीएम नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बीच चल रहे मनमुटाव में पिस रहा देश : भूपेश बघेल

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लेकर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बीच मनमुटाव है, जिससे देश पिस रहा है।

The Country Is Mired In An Ongoing Feud Between Pm Narendra Modi And Home Minister Amit Shah Bhupesh Baghel :

रायपुर इंडोर स्टेडियम में नगरीय निकाय के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए भूपेष बघेल ने कहा कि अमिज शाह जी कहते हैं कि एनआरसी लागू होगा और पीएम कहते हैं कि एनआरसी लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सवाल इस बात का है कि सच्च कौन बोल रहा है और झूठ कौन बोल रहा है? प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं वह सही हैं कि गृह मंत्री जी कह रहे हैं कि वह सही है।

सीएम भूपेश बघेल ने इसको लेकर दावा किया दोनों के बीच मनमुटाव चल रहा है। इनके बीच मनमुटाव के कारण पूरा देश पिस रहा है और इससे सचेत रहने की जरूरत है। बघेल ने कहा कि आज देश में महंगाई है, मंदी है, बेरोजगारी है, लेकिन उसकी चर्चा नहीं हो रही है। चर्चा नागरिकता की हो रही है। आप भारत के नागरिक हैं यह सवाल ही आपको सबसे बड़ा अपमान करने वाला है।

यह पूछते हैं कि आपके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है, कितने लोग बता सकते हैं कि उनके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते हैं।उनके पास जमीन नहीं है। उनके माता-पिता निरक्षर थे। जब वह स्कूल नहीं गए हैं तो प्रमाणित कैसे करेंगे। और जब प्रमाणित नहीं होगा फिर एहसान करेंगे कि फिर से आवेदन दो तुमको हिंदुस्तानी बना रहे हैं।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नागरिक पंजी को लेकर पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बीच मनमुटाव है, जिससे देश पिस रहा है। रायपुर इंडोर स्टेडियम में नगरीय निकाय के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों का सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए भूपेष बघेल ने कहा कि अमिज शाह जी कहते हैं कि एनआरसी लागू होगा और पीएम कहते हैं कि एनआरसी लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सवाल इस बात का है कि सच्च कौन बोल रहा है और झूठ कौन बोल रहा है? प्रधानमंत्री जी कह रहे हैं वह सही हैं कि गृह मंत्री जी कह रहे हैं कि वह सही है। सीएम भूपेश बघेल ने इसको लेकर दावा किया दोनों के बीच मनमुटाव चल रहा है। इनके बीच मनमुटाव के कारण पूरा देश पिस रहा है और इससे सचेत रहने की जरूरत है। बघेल ने कहा कि आज देश में महंगाई है, मंदी है, बेरोजगारी है, लेकिन उसकी चर्चा नहीं हो रही है। चर्चा नागरिकता की हो रही है। आप भारत के नागरिक हैं यह सवाल ही आपको सबसे बड़ा अपमान करने वाला है। यह पूछते हैं कि आपके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है, कितने लोग बता सकते हैं कि उनके माता-पिता की जन्म तिथि क्या है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में बड़ी संख्या में लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवन यापन करते हैं।उनके पास जमीन नहीं है। उनके माता-पिता निरक्षर थे। जब वह स्कूल नहीं गए हैं तो प्रमाणित कैसे करेंगे। और जब प्रमाणित नहीं होगा फिर एहसान करेंगे कि फिर से आवेदन दो तुमको हिंदुस्तानी बना रहे हैं।