1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. कोरोना संक्रमण के बीच मकर संक्रांति पर स्नान के लिए घाटों पर लगी श्रद्धालुओं की भीड़…

कोरोना संक्रमण के बीच मकर संक्रांति पर स्नान के लिए घाटों पर लगी श्रद्धालुओं की भीड़…

The Crowd Of Devotees Who Are On The Ghats To Bathe Amidst The Corona Infection

By आराधना शर्मा 
Updated Date

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मकर संक्रांति के शुभ अवसर से माघ मेला का शुभारंभ हो गया है और प्रथम स्थान करने के लिए घाटों पर आस्था का सैलाब देखने को मिल रहा है। संगम के अलावा गंगा के अक्षयवट, काली घाट, दारागंज, फाफामऊ घाट पर ब्रह्म मुहूर्त से ही श्रद्धालुओं के स्नान का क्रम शुरू हो गया। वही आस्था के आगे कोरोना संक्रमण से बेफिक्र नजर आ रहे हैं और पहले स्नान पर्व पर श्रद्धालुओं का उत्साह देखने लायक है।

पढ़ें :- मात्र एक रुपये होगी प्रशांत किशोर की सैलरी, जानें और क्या सुविधायें मिलेंगी

मेला क्षेत्र में साधु संतों के पंडाल में भजन पूजन का दौर भी शुरू हो गया है। वैसे माघ मेला 27 जनवरी के आसपास रंग में आएगा। 28 जनवरी को पौष पूर्णिमा है और इस दिन से एक महीने का कल्पवास शुरू हो जाता है। पुरूषोत्तम मास की वजह से तिथि बढ़ी है। सारे कल्पवासियों के आने के बाद ही मेले में रंगत नजर आएगी।

स्नान के लिए संगम पर करीब एक किलोमीटर लंबा घाट तैयार किया गया है। स्नान घाटों पर पुलिस बल भारी तादाद में मुस्तैद किया गया है। जिसके चलते भारी सुरक्षा बल के बीच से श्रद्धालुओं को स्नान करने के लिए घाटों तक पहुंचना पड़ रहा है लाउडस्पीकर के माध्यम से सोशल डिस्टेंसिंग के साथ- साथ मास्क लगाए जाने की भी जानकारी जिला प्रशासन के द्वारा आम लोगों को दी जा रही है।

आस्था के आगे फीका पड़ा कोरोना डर 

प्रयागराज में मकर संक्रांति के पहले स्थान पर और सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ घाटों पर पहुंचने लगी जहां करोना के चलते दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं को लेकर संशय कल तक बना हुआ था वह टूटता हुआ नजर आया और प्रयागराज में दूरदराज से आस्था का सैलाब देखने को मिला इस दौरान किसी ने भी करोना का जरा सा भी डर देखने को नहीं मिल रहा था लेकिन जिला प्रशासन बार-बार लाउडस्पीकर के माध्यम से लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की हिदायत दे रहे थे फिर भी उसके बाद जिसको जहां मौका मिल रहा था वह वहीं पर स्नान कर रहा था।

पढ़ें :- पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिं​ह के मुख्य सलाहकार बने प्रशांत किशोर

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...