देश के अगले उपराष्ट्रपति के लिए चुनाव की तारीख तय, इस दिन होगा चुनाव

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को देश के अगले उपराष्ट्रपति के लिए चुनाव की तारीख निर्धारित कर दी है। आयोग ने इस चुनाव के लिए पांच अगस्त का दिन तय किया है। बताते चले कि मौजूदा उपराष्ट्रपति एम. हामिद अंसारी का कार्यकाल 11 अगस्त को समाप्त हो रहा है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी ने गुरुवार को संवदाताओं को बताया कि, “अगर आवश्यक हुआ तो मतदान पांच अगस्त को होगा। आवश्यकता होने पर मतगणना भी उसी दिन होगी।”

उन्होंने बताया कि नामांकन-पत्र दाखिल करने की अंतिम तारीख 18 जुलाई होगी, जबकि नामांकन-पत्रों की जांच 19 जुलाई को होगी। इस संबंध में अधिसूचना चार जुलाई को जारी की जाएगी, जबकि नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 21 जुलाई होगी।

{ यह भी पढ़ें:- भारत का एक शहर जहां न पैसा चलता है न सरकार, नही पता होगा इसका नाम }

अंसारी 2007 से ही उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के पदेन उपसभापति हैं। वह लगातार दो कार्यकाल से इस पद पर हैं। उनका पहला कार्यकाल 11 अगस्त, 2007 से 10 अगस्त, 2012 तक का रहा। वह 11 अगस्त, 2012 को एक बार फिर इस पद के लिए निर्वाचित हुए।

{ यह भी पढ़ें:- आ गए अच्छे दिन! हर मिनट 44 लोग गरीबी रेखा के बाहर आ रहे }

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को देश के अगले उपराष्ट्रपति के लिए चुनाव की तारीख निर्धारित कर दी है। आयोग ने इस चुनाव के लिए पांच अगस्त का दिन तय किया है। बताते चले कि मौजूदा उपराष्ट्रपति एम. हामिद अंसारी का कार्यकाल 11 अगस्त को समाप्त हो रहा है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी ने गुरुवार को संवदाताओं को बताया कि, "अगर आवश्यक हुआ तो मतदान पांच अगस्त को होगा। आवश्यकता होने पर मतगणना भी उसी दिन होगी।" उन्होंने…
Loading...