1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IPL-14 के बचे मैचों की तारीख आई, फाइनल 10 अक्टूबर को!

IPL-14 के बचे मैचों की तारीख आई, फाइनल 10 अक्टूबर को!

कोरोना महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन पर ब्रेक लगा गया था। बता दें कि टी20 लीग के 14वें संस्करण के 31 मैच खेले जाने बाकी हैं। ये मुकाबले कब खेले जाएंगे, बीसीसीआई ने इस पर से अब तक पर्दा नहीं हटाया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन पर ब्रेक लगा गया था। बता दें कि टी20 लीग के 14वें संस्करण के 31 मैच खेले जाने बाकी हैं। ये मुकाबले कब खेले जाएंगे, बीसीसीआई ने इस पर से अब तक पर्दा नहीं हटाया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 29 मई को बीसीसीआई की होने वाली विशेष आम बैठक (SGM) में आईपीएल-14 को दोबारा शुरू करने की तारीख की घोषणा की जा सकती है। इस बीच बैठक से कुछ दिन पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने अहम जानकारी दी है।

पढ़ें :- Shibu Soren Health Update: झारखंड के पूर्व सीएम शिबू सोरेन की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती

अधिकारी ने ‘स्पोर्ट्स टुडे’ को कन्फर्म किया कि आईपीएल का 14वां सीजन 19-20 सितंबर से दोबारा शुरू हो सकता है। सीजन के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन UAE में होने की संभावना है। अलग-अलग देशों के क्रिकेट बोर्ड और आईपीएल की फ्रेंचाइजी के बीच बातचीत जारी है। अधिकारी के मुताबिक, टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 10 अक्टूबर को खेला जा सकता है। आईपीएल-14 के बचे हुए 31 मैच 21 दिनों के अंदर खेले जाएंगे। इन 21 दिनों में 10 डबल हेडर, 7 दिन एक मैच और 4 प्ले-ऑफ मैच होंगे।

पढ़ें :- Tripura Assembly Election : त्रिपुरा में BJP ने जारी किया घोषणापत्र , राज्य के विकास पर किया फोकस

भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड से 15 सितंबर को UAE पहुंचेंगे। वे यहां तीन दिन क्वारनटीन में रहेंगे। वहीं, अन्य देशों के खिलाड़ी कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) से सीधे IPL की टीमों से जुड़ेंगे। बता दें कि CPL 28 अगस्त से 19 सितंबर तक खेला जाएगा। कहा जा रहा है कि CPL को तय समय से पहले समाप्त करने की बातचीत चल रही है।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत नॉटिंघम में 4 अगस्त से होगी। दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट मैच 25 अगस्त को लीड्स में होगा। चौथा टेस्ट लंदन के ओवल मैदान पर 2 सितंबर से होगा। पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच मैनचेस्टर में 10 सितंबर से होगा। भारत का इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को खत्म होगा। 15 सितंबर को टीम इंडिया UAE पहुंच सकती है और तीन दिन क्वारनटीन रहेगी। इसके अगले दिन यानी 19 सितंबर से आईपीएल-14 की दोबारा शुरुआत हो सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...