राफेल लाने से पहले दशहरे के​ दिन फ्रान्स जाकर रक्षामंत्री करेंगे शस्त्र पूजन

rajnath singh
राफेल लाने से पहले दशहरे के​ दिन फ्रान्स जाकर रक्षामंत्री करेंगे शस्त्र पूजन

नई दिल्ली। भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दशहरे के दिन फ्रांस जायेंगे और वहीं पर लड़ाकू विमान “राफेल” और राफेल में लगे “हथियारों” की शस्त्र पूंजा करेंगे। आपको बता दें कि 8 अक्टूबर को ही भारत को पहला राफेल मिलेगा। बताया जाता है कि हिन्दू धर्म में दशहरे के दिन शस्त्र की पूंजा करने की परम्परा। इसी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए देश में राफेल लाने से पहले राजनाथ सिंह फ्रान्स जायेंगे और वहीं पर शस्त्र पूजन करेंगे।

The Defense Minister Will Go To France And Worship Arms Before Bringing Rafale On The Day Of Dussehra :

पूजन के दौरान राफेल पर रोली- चन्दन का तिलक लगाकर शस्त्र पूजन किया जाएगा यही नही इसके लिए एक कुशल ब्राह्मण भी मौजूद रहेगा और इस मौके पर नारियल भी फोड़ा जायेगा। आपको बता दें कि इस बार दशहरा और वायुसेना दिवस एक ही दिन है। जहां दशहरे को लोग अलग अलग तरीके से मनाते हैं वहीं इस बार रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अपनी शस्त्र पूजा की परंपरा कायम रखेंगे। बताया जा रहा है कि वह फ्रांस जाकर राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात कर सकते है और फिर बोर्डेऑक्स जाएंगे।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने साल 2015 में फ्रांस की कम्पनी दसॉल्ट एविएशन के 36 राफेल विमानों का सौदा किया था। बताया गया था कि ये भारत और फ्रान्स सरकार के बीच पहला समझौता था। उन्हीं 36 राफेल में से पहले राफेल भारत को 8 अक्टूबर को सौंपा जायेगा। इसी राफेल को लाने के लिए ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह फ्रान्स जा रहे हे।

नई दिल्ली। भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह दशहरे के दिन फ्रांस जायेंगे और वहीं पर लड़ाकू विमान "राफेल" और राफेल में लगे "हथियारों" की शस्त्र पूंजा करेंगे। आपको बता दें कि 8 अक्टूबर को ही भारत को पहला राफेल मिलेगा। बताया जाता है कि हिन्दू धर्म में दशहरे के दिन शस्त्र की पूंजा करने की परम्परा। इसी परम्परा को आगे बढ़ाते हुए देश में राफेल लाने से पहले राजनाथ सिंह फ्रान्स जायेंगे और वहीं पर शस्त्र पूजन करेंगे। पूजन के दौरान राफेल पर रोली- चन्दन का तिलक लगाकर शस्त्र पूजन किया जाएगा यही नही इसके लिए एक कुशल ब्राह्मण भी मौजूद रहेगा और इस मौके पर नारियल भी फोड़ा जायेगा। आपको बता दें कि इस बार दशहरा और वायुसेना दिवस एक ही दिन है। जहां दशहरे को लोग अलग अलग तरीके से मनाते हैं वहीं इस बार रक्षामंत्री राजनाथ सिंह अपनी शस्त्र पूजा की परंपरा कायम रखेंगे। बताया जा रहा है कि वह फ्रांस जाकर राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से मुलाकात कर सकते है और फिर बोर्डेऑक्स जाएंगे। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने साल 2015 में फ्रांस की कम्पनी दसॉल्ट एविएशन के 36 राफेल विमानों का सौदा किया था। बताया गया था कि ये भारत और फ्रान्स सरकार के बीच पहला समझौता था। उन्हीं 36 राफेल में से पहले राफेल भारत को 8 अक्टूबर को सौंपा जायेगा। इसी राफेल को लाने के लिए ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह फ्रान्स जा रहे हे।