1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. रक्षामंत्री का चीन को सख्त संदेश, कहा-भारत की एक इंच जमीन को दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती

रक्षामंत्री का चीन को सख्त संदेश, कहा-भारत की एक इंच जमीन को दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती

By शिव मौर्या 
Updated Date

लद्दाख। चीन के साथ सीमा पर तनाव के बीच रक्षामंत्री राजनाथ सिंह लद्दाख और जम्मू कश्मीर की दो दिवसीय दौरे पर हैं। राजनाथ सिंह ​चीफ आॅफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ लेह पहुंचे। इसके बाद वह लद्दाख पहुंचे और वहां पर सेना के जवानों से बातचीत की।

भारतीय जवानों को संबोधित करते हुए रजनाथ सिंह ने कहा कि सीमा विवाद को सुलझाने के लिए बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि मैं आपको इतना जरूर आश्वस्त कर सकता हूं कि दुनिया की कोई भी ताकत हमारी एक इंच भी जमीन हमसे नहीं ले सकती है।

उन्होंने कहा कि अगर बातचीत से विवाद को सुलझा लिया जाता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता है। राजनाथ सिंह ने लद्दाख में जवानों को कहा, ‘हाल ही में PP14 पर भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प के दौरान हमारे कुछ जवान शहीद हो गए। मैं यहां आप सभी से मिलकर खुश हूं, लेकिन उनकी शहादत से दुखी भी हूं।

मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लुकांग में बिपिन रावत और सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे के साथ भारतीय सेना और आईटीबीपी के जवानों के साथ बातचीत की। यहां उन्होंने जवानों को मिठाईयां भी खिलाई।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...