1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. खास होगा iPhone 13 का डिस्प्ले, मिलेगा Android वाला यह स्पेशल फीचर

खास होगा iPhone 13 का डिस्प्ले, मिलेगा Android वाला यह स्पेशल फीचर

एप्पल हर साल सितंबर में अपने नए आईफोन को लॉन्च करती है। इस साल कंपनी iPhone 13 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। लॉन्च करीब है, ऐसे में फोन से जुड़ी अफवाहें मिलना आम बात है। एक ताजा रिपोर्ट में एप्पल आईफोन 13 के डिस्प्ले से जुड़ी एक जानकारी सामने आई है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। एप्पल हर साल सितंबर में अपने नए आईफोन को लॉन्च करती है। इस साल कंपनी iPhone 13 सीरीज को लॉन्च कर सकती है। लॉन्च करीब है, ऐसे में फोन से जुड़ी अफवाहें मिलना आम बात है। एक ताजा रिपोर्ट में एप्पल आईफोन 13 के डिस्प्ले से जुड़ी एक जानकारी सामने आई है। ब्लूमबर्ग के टेक जर्नलिस्ट मार्क गुरमन ने आईफोन 13 में मिलने वाले कुछ फीचर्स का खुलासा किया है।

पढ़ें :- सरकार ने कहा iPhone, iPad उपयोगकर्ता अपने उपकरणों को तुरंत करे अपडेट

मिलेगा Android वाला यह स्पेशल फीचर
मार्क के मुताबिक, आईफोन 13 में जो खास डिस्प्ले फीचर मिलने वाला है वह ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले (Always on Display) का है। इसके जरिए यूजर्स को बिना आईफोन अनलॉक किए ही- समय, मौसम और नोटिफिकेशन जैसी जानकारी मिलती रहेगी। कंपनी करीब दो साल पहले इस फीचर को अपनी एप्पल वॉच में दे चुकी है। यह भी बताते चलें कि आईफोन में ऑनवेज ऑन डिस्प्ले की अफवाह पिछले दो सालों से सुनने को मिल रही है।

यह फीचर एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स में कई सालों से मिल रहा है। Samsung और Oneplus जैसी कंपनियां अपने फोन्स में Always on Display की सुविधा देती है। मार्क ने यह भी संकेत दिए हैं कि नए आईफोन में तेजी से काम करने वाले A15 प्रोसेसर, छोटी नॉच और बेहतर बैटरी लाइफ के लिए एक नया डिस्प्ले मिल सकता है। यह भी उम्मीद है कि इस बार कंपनी Touch ID फिंगरप्रिंट स्कैनर को ला सकती है।

रिपोर्ट्स में यह भी संकेत मिल रहे हैं कि आईफोन 13 का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करेगा। बता दें कि यह फीचर भी सालों से मिड-रेंज एंड्रॉइड फोन में देखने को मिल रहा है। हाल ही में हुए एक सर्वे में खुलासा हुआ है कि कई आईफोन यूजर्स चाहते हैं कि आने वाले आईफोन मॉडल का नाम ‘आईफोन 13’ की जगह ‘आईफोन 2021’ रखा जाए।

 

पढ़ें :- Apple 2022 लाइनअप के लिए सभी 5G-सक्षम iPhone हैंडसेट जारी करेगा

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...