1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में बैठकर सुने फरियादियों की फरियाद, जिलाधाकारी ने दिए निर्देश

अधिकारी अपने-अपने कार्यालयों में बैठकर सुने फरियादियों की फरियाद, जिलाधाकारी ने दिए निर्देश

सदर तहसील सभागार में शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक महीने के पहले व तीसरे शनिवार को प्रत्येक तहसील में संपूर्ण समाधान तहसील दिवस आयोजित किया जायेगा। एक छत के नीचे समस्त विभागों के सभी अधिकारियों की मौजूदगी में तहसील दिवस में आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुन कर निवारण करने का काम किया जायेगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

गोरखपुर। सदर तहसील सभागार में शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक महीने के पहले व तीसरे शनिवार को प्रत्येक तहसील में संपूर्ण समाधान तहसील दिवस आयोजित किया जायेगा। एक छत के नीचे समस्त विभागों के सभी अधिकारियों की मौजूदगी में तहसील दिवस में आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुन कर निवारण करने का काम किया जायेगा। ये बात गोरखपुर जिले के जिलाधिकारी ने समस्त विभागों के आए हुए संबंधित अधिकारी गणों से बारी बारी से उनके कर्तव्यों के बारे में जानकारियां प्राप्त कर आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए कही।

पढ़ें :- Manish Gupta Murder: क्या हुआ होगा घटना वाली रात, ये समझने के लिए रिक्रिएशन करने गोरखपुर जायेगी सीबीआई की टीम

डीएम विजय किरन आनंद ने संबंधित अधिकारियों से कहा कि आप लोग अपने अपने विभागों में समय से ऑफिसों में बैठ कर आए हुए फरियादियों की समस्याओं को सुन कर गुणवत्ता युक्त निस्तारित करें जिससे फरियादी को तहसील दिवस में आने को मजबूर ना होना पड़े और अपने-अपने विभागों का कार्य ईमानदारी पूर्वक करें। इस कार्य की शुरुआत आज ही के दिन शनिवार को सदर तहसील सभागार में जिला अधिकारी और एसएसपी के अध्यक्षता में आए हुए फरियादियों की समस्याओं को बारी बारी से सुन कर संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने का निर्देश देते हुए किया गया।

विभागों के दिए हुए कार्यों को बिना किसी गुण दोष के निस्तारित करने का निर्देश दिया गया तथा सदर तहसील में ज्यादातर मामले भूमि विवाद के जो न्यायालयों में विचाराधीन थे वही मामले अधिकतर आए हुए थे डीएम ने वादकारियों से कहा कि आपसी सुलह समझौते के आधार पर अपने-अपने वादों को निस्तारित न्यायालय से कर समाधान दिवस पर आएं जिससे बीट पुलिस अफसर व राजस्व टीम को मौके पर भेजकर मामले को निस्तारित कराने का काम किया जा सके।

वही एसएसपी विपिन ताड़ा ने संबंधित आए हुए थाना प्रभारी से कहा कि भूमि विवाद पर राजस्व टीम को मौके पर बीट पुलिस अफसर के साथ भेजें जिससे वादों का निस्तारण मौके पर ही किया जा सके। समाधान दिवस में प्रमुख रूप से जिलाधिकारी विजय किरन आनंद, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन ताड़ा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट /एसडीएम सदर कुलदीप मीना सदर, तहसीलदार लालजी विश्वकर्मा, तहसीलदार न्यायिक सुनीता गुप्ता सहित संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- रवि जायसवाल, गोरखपुर

पढ़ें :- Gorakhpur: चौकी इंचार्ज की संवेदनशीलता से घायल युवक को समय से मिला उपचार, बची जान

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...