1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. डॉक्टर ने की बड़ी लापरवाही, डिलीवरी के बाद बच्चेदानी में छोड़ी ये चीजें

डॉक्टर ने की बड़ी लापरवाही, डिलीवरी के बाद बच्चेदानी में छोड़ी ये चीजें

कभी—कभी किसी व्यक्ति से ऐसी लापरवाही हो जाती है जो बड़े हादसे का कारण बन सकती है और लापरवाही करने वाला व्यक्ति डाक्टर हो तो ​जिंदगी खतरे में भी पड़ सकती है। ऐसी ही एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

The Doctor Did Great Carelessness Left These Things In The Uterus After Delivery

शाहजहांपुर। कभी—कभी किसी व्यक्ति से ऐसी लापरवाही हो जाती है जो बड़े हादसे का कारण बन सकती है और लापरवाही करने वाला व्यक्ति डाक्टर हो तो ​जिंदगी खतरे में भी पड़ सकती है। ऐसी ही एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले से। यहां के जिला महिला अस्पताल में डॉक्टर ने सिजेरियन ऑपरेशन के दौरान एक गर्भवती महिला के पेट में कपड़ा छोड़ दिया, जिससे महिला की हालत बिगड़ गई।

पढ़ें :- बांसडीह 362 विधानसभा:- जेपी चंद्रशेखर का वो शिष्य जो आज भी थामें हुए है समाजवादी झंडा, नहीं हुए कभी अपनी विचारधारा से विमुख

इसके बाद महिला को लखनऊ के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां हालत नाजुक बनी हुई है। शाहजहांपुर में तिलहर थाना क्षेत्र के रामपुर उत्तरी गांव निवासी मनोज ने बताया कि पत्नी नीलम देवी गर्भवती थीं। पत्नी को डिलीवरी के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था। 6 जनवरी को आपरेशन से बच्चे का जन्म हुआ। इसके कुछ दिन बाद महिला की हालत बिगड़ी लगी।

हालत ज्यादा खराब होने पर पत्नी को 21 जून को निजी अस्पताल में दिखाया जहां जांच में पता चला की उसके बच्चेदानी में कपड़ा है और आंत सिली हुई है। इस मामले में निष्पक्ष जांच कराकर दोषी के खिलाफ विभागीय व कानूनी कार्रवाई की जाए। पीड़ित महिला के पति ने बताया कि डॉक्टर ने आपरेशन से पहले सुविधा शुल्क की मांग की थी।

 

पढ़ें :- योगी सरकार के एक मंत्री ने कहा, जब तक कोरोना खत्म नहीं हो जाता तब तक नहीं खाउंगा अन्न
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...