HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. विधि विधान पूजा के साथ खुले केदारनाथ धाम के कपाट, तीर्थ पुरोहित ही पूजा में हुए शामिल

विधि विधान पूजा के साथ खुले केदारनाथ धाम के कपाट, तीर्थ पुरोहित ही पूजा में हुए शामिल

​​सोमवार सुबह पांच बजे मेष लग्न में विधि विधान पूजा के साथ केदारनाथ धाम के कपाट खुल गए। कोरोना संकट के चलते मंदिर परिसर में तीर्थ पुरोहित, पंडा समाज और हकहककूधारियों की उपस्थित रही। केदारनाथ के कपाट खुलने के बाद सीएम तीरर्थ ​सिंह रावत ने श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी हैं।

By शिव मौर्या 
Updated Date

रुद्रप्रयाग। ​​सोमवार सुबह पांच बजे मेष लग्न में विधि विधान पूजा के साथ केदारनाथ धाम के कपाट खुल गए। कोरोना संकट के चलते मंदिर परिसर में तीर्थ पुरोहित, पंडा समाज और हकहककूधारियों की उपस्थित रही। केदारनाथ के कपाट खुलने के बाद सीएम तीरर्थ ​सिंह रावत ने श्रद्धालुओं को शुभकामनाएं दी हैं।

पढ़ें :- UPSC में एक IAS की भर्ती का घपला सरेआम सामने आने के बाद त्यागपत्र देना कोई समाधान नहीं है: अखिलेश यादव

इसके साथ ही घर में ही पूजा अर्चना करने की अपील की है। बता दें कि, देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। इस बार भी केदारनाथ के कपाट श्रद्धालुओं के बिना ही खुले। वहीं, कोरोना के कारण संक्रमण के कारण सरकार ने चारधाम की यात्रा को स्थगित कर दिया है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि देवस्थानम बोर्ड एवं मंदिर समितियों द्वारा चारों धामों में पहली पूजा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से जनकल्याण के लिए की जा रही है। शनिवार शाम को केदारनाथ भगवान की पंचमुखी डोली केदारनाथ धाम पहुंची।

देवस्थानम बोर्ड के अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीडी सिंह केदारनाथ धाम में व्यवस्थाओं को देख रहे हैं। गढ़वाल आयुक्त एवं देवस्थानम प्रबंधन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविनाथ रमन ने चारधाम के कपाट खुलने के अवसर पर कोविड गाइडलाइन का पालन करने को कहा है।

 

पढ़ें :- मुंबई में चार मंजिला इमारत की बालकनी गिरने से हादसा, एक महिला की मौत, तीन लोग घायल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...