1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कश्मीर घाटी में बड़े पर्दे पर फिल्म देखने का सपना होगा पूरा, तीन दशक बाद होगा शुरू

कश्मीर घाटी में बड़े पर्दे पर फिल्म देखने का सपना होगा पूरा, तीन दशक बाद होगा शुरू

तीन दशक बाद कश्मीर घाटी में बड़े पर्दे पर लोगों का फिल्म देखने का सपना साकार होने जा रहा है. मंगलवार को घाटी में पहले मल्टीप्लेक्स सिनेमा के उद्धघाटन के साथ लोगों का ये सपना पूरा होने जा रहा है. उद्घाटन उप राज्यपाल मनोज सिन्हा करेंगे.

By शिव मौर्या 
Updated Date

कश्मीर. तीन दशक बाद कश्मीर घाटी में बड़े पर्दे पर लोगों का फिल्म देखने का सपना साकार होने जा रहा है. मंगलवार को घाटी में पहले मल्टीप्लेक्स सिनेमा के उद्धघाटन के साथ लोगों का ये सपना पूरा होने जा रहा है. उद्घाटन उप राज्यपाल मनोज सिन्हा करेंगे. प्रतिष्ठित निजी स्कूल के मालिक विजय धर ने कहा कि मल्टीप्लेक्स को मंगलवार को आमिर खान अभिनीत लाल सिंह चड्ढा की विशेष स्क्रीनिंग के साथ जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

पढ़ें :- राजस्थान सियासी संकट: सचिन पायलट पर बढ़ रहा कांग्रेस हाईकमान का भरोसा

30 सितंबर से ऋतिक रोशन और सैफ अली खान अभिनीत विक्रम वेधा की स्क्रीनिंग के साथ नियमित शो शुरू होंगे. कश्मीर के पहले मल्टीप्लेक्स में 520 सीटों की कुल क्षमता वाले तीन सिनेमाघर होंगे. इसके साथ ही स्थानीय व्यंजनों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से परिसर में एक फूर्ड कोर्ट भी होगा.

इससे पहले पुलवामा व शोपियां में मल्टीप्लेक्स का रविवार को उद्घाटन करते हुए उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा था कि जल्द ही जम्मू और कश्मीर के हर जिले में ऐसे बहुउद्देशीय सिनेमा हॉल खोले जाएंगे.

 

पढ़ें :- राजस्थान में सियासी बवाल: गहलोत हो सकते हैं कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से बाहर, सामने आया नए दावेदार का नाम
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...