1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. भारतीय नागरिको के नेपाल प्रवेश पर घण्टो लगा रहा रोक जाने पूरा मामला

भारतीय नागरिको के नेपाल प्रवेश पर घण्टो लगा रहा रोक जाने पूरा मामला

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

The Entire Matter Has Been Stopped For Hours On The Entry Of Indian Citizens To Nepal

सोनौली महराजगंज । भारत-नेपाल के सोनौली बार्डर पर नेपाल पुलिस ने भारत से नेपाल जा रहे लोगो के प्रवेश पर एका एक प्रतिबंध लगा दिया । जिसके कारण बार्डर पर कुछ देर के लिए तनाव व्याप्त हो गया। बार्डर के दोनो सीमाओं में भारी भीड़ जुट गयी।

पढ़ें :- कॉलगर्ल की मौत: सत्ता में आप कितने भी हों ताकतवर, कानून एक दिन सबका लेगा हिसाब?

शुक्रवार की दोपहर को एका एक नेपाल पुलिस ने भारत से नेपाल जा रहे भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगा सभी को लाइन में खड़ा कर दिया। जो भारतीय सीमा में चर्चा का विषय बन गया। भारत से नेपाल जाने वाले भारतीय नागरिको की लम्बी लाइन सरहद लग गई ।

जिसके कारण कुछ देर के लिए सरहद की स्थिति तनावपूर्ण हो गया। भारतीय सीमा के लोगों में आक्रोश पनपने लगा।

सोनौली बॉर्डर पर भारतीय नागरिकों के प्रवेश पर रोक लगाए जाने की खबर जब नेपाल रूपंदेही जिले के पुलिस अधीक्षक प्रवीण पोखरेल को हुई तो वह तत्काल एक्शन में आ गए और स्थिति के गम्भीरता को देखते हुए सरहद पर तैनात नेपाल पुलिस शसस्त्र के जवानो के तेवर ढीले हो गए और भारतीयो को नेपाल में प्रवेश देना शुरू कर दिए तब कहीं जाकर सीमा पर स्थित या सामान्य हुई ।

इधर भारतीय सीमा के एसएसबी 22 वी वाहनी के कमाण्डेन्ट मनोज कुमार सिंह ने बताया कि बार्डर पर स्तिथि सामान्य है । किसी तरह का कोई नया दिशा-निर्देश जारी नहीं हुआ है।

पढ़ें :- लखनऊ : आजम खान की तबीयत नाजुक, मेदांता हॉस्पिटल में शिफ्ट करने की तैयारी

बताया गया है की सशस्त्र पुलिस बल और नेपाल पुलिस के जवानों के मनमानी और तानाशाही पूर्ण रवैया के कारण करीब 5 घंटे तक सोनौली बॉर्डर पर भारत से नेपाल जाने वाले भारतीय नागरिकों को काफी दिक्कतें और जलालत झेलनी पड़ी। जिसको लेकर भारतीय सीमा के लोगों में काफी आक्रोश भी रहा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X