1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलेगी एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता : सीएम योगी

शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों को मिलेगी एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता : सीएम योगी

By शिव मौर्या 
Updated Date

कानपुर। कानपुर में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर हमलावारों ने ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दीं। इस हमले में पुलिस के आठ जवान शहीद हो गए। सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार शाम चार बजे कानपुर पुलिस लाइन पहुंचकर शहीद पुलिसकर्मियों को पुष्पचक्र अर्पित करते हुए श्रद्धांजलि दी और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से पूरे मामले में बातचीत की।

इस दौरान सीएम ने कई बड़े ऐलान किए। सीएम ने कहा कि शहीद सभी आठ पुलिस जवान के परिवारों को एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दी जाएगी। साथ ही शहीदों के प्रत्येक परिवार के एक सदस्य को शासकीय सेवा प्रदान की जाएगी और आश्रित को असाधारण पेंशन का लाभ दिया जाएगा। उन्हाेंने कहा कि पुलिस जवानों की शहादत को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा।

पत्रकार वर्ता में सीएम ने कहा कि दिनभर की ड्यूटी के बाद अपराधियों और माफिया के खिलाफ जारी पुलिस के अभियान के तहत ही पुलिस टीम छापा मारने गई थी। जिन लोगों ने घटना को अंजाम दिया है, उन्हें कानून के दायरे में कठोर से कठोर सजा दी जाएगी। किसी भी कीमत पर अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।

उन्होंने कहा कि घटना को अंजाम देने वालों को पकड़ने के लिए टीमें बनाई गईं हैं, जो छापेमारी कर रही है। पुलिस मुठभेड़ में दो अपराधी मारे गए हैं और हमारे जवानों से छीने गए असहलों में कुछ बरामद हो गए हैं। बता दें कि, इससे पहले सीएम योगी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य घायल जवानों से मिलने के लिए अस्पताल पहुंचे थे, जहां उनसे मुलाकात के बाद उनका हौसला बढ़ाया। इस दौरान सीएम ने उनकी इलाज में लगे डॉक्टरों से भी बातचीत की।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...