HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. चुनाव ड्यूटी में मरे कर्मचारियों के परिजनों को मिलेंगे 30 लाख रुपये, योगी कैबिनेट ने लगाई मुहर

चुनाव ड्यूटी में मरे कर्मचारियों के परिजनों को मिलेंगे 30 लाख रुपये, योगी कैबिनेट ने लगाई मुहर

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें कई प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। कैबिनेट में यूपी के पंचायत चुनाव में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान मौत हुई है। उनके परिजनों को 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने पर निर्णय लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में सोमवार को कैबिनेट की बैठक हुई। जिसमें कई प्रस्तावों पर मुहर लगाई गई। कैबिनेट में यूपी के पंचायत चुनाव में जिन कर्मचारियों की ड्यूटी के दौरान मौत हुई है। उनके परिजनों को 30 लाख रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने पर निर्णय लिया है।

पढ़ें :- Budget 2024: बजट में राज्यों के साथ पूरी तरह से किया गया भेदभाव...जानिए इंडिया गठबंधन की बैठक में क्या बनी रणनीति?

इसके साथ ही चुनाव आयोग की गाइडलाइन में बदलाव कर ड्यूटी पीरियड को 30 दिन कर दिया है। साथ ही कोरोना काल में जिन बच्चों ने अपने माता पिता दोनों या कमाई करने वाले अभिभावक को खोया है, उन्हें 4 हज़ार रुपये प्रतिमाह की आर्थिक मदद दिए जाने पर मुहर लगाई है।

मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना के अंतर्गत अनाथ हुई लड़कियों की शादी के लिए एक लाख एक हज़ार रुपये की आर्थिक मदद दिए जाने। इसके अलावा क्लास 9 से ऊपर के या व्यावसायिक शिक्षा प्राप्त कर रहे 18 साल तक के बच्चों को टैबलेट/लैपटॉप दिए जाने का प्रस्ताव पास किया है।

मेरठ में शूटिंग रेंज, स्पोर्ट कॉलेज लखनऊ में वेलोड्रम का निर्माण , बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के निर्माण कार्य के लिए खनन क्षेत्र को आरक्षित किये जाने व SGPGI में एडवांस डायबिटिक सेंटर का होगा निर्माण किए जाने का निर्णय लिया गया है।

पढ़ें :- BJP MLA ने काली नदी की सफाई और अवैध कब्जा मुक्त कराने के लिए सीएम से लगाई गुहार,अधिकारियों पर लगाए गंभीर आरोप
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...