1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सरकार वापस ले कृषि कानून, किसान अपनी मांग से नहीं हटेंगे पीछे : राहुल गांधी

सरकार वापस ले कृषि कानून, किसान अपनी मांग से नहीं हटेंगे पीछे : राहुल गांधी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसान आंदोलन और बजट 2021 को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि किसान अपनी मांग से पीछे नहीं हटेंगे, अच्छा यही है कि सरकार अभी ये कानून वापस ले ले। उन्होंने दावा कि, कृषि कानूनों पर सरकार को ही पीछे हटना पड़ेगा। राहुल गांधी ने सरकार से सवाल किया कि, किसान दुश्मन हैं जो सरकार इतना किलाबंदी कर रही है?

पढ़ें :- India and South Africa: साउथ अफ़्रीका को भारत ने 16 रनों से हराकर सीरीज पर किया कब्जा

प्रेसवार्ता में राहुल गांधी ने कहा कि इस समय अर्थव्वस्था को चलाने के लिए लोगों के हाथों में पैसा देने की जरूरत है, जिससे देश की अर्थव्यवस्था चल सके लेकिन सरकार अपने चंद दोस्तों के हाथों में ही रुपये दे रही है। उन्होंने कहा कि, सरकार अगर न्याय योजना लागू करती तो अर्थव्यवस्था सुधरती लेकिन सरकार सप्लाई चेन की तरफ पैसे दे रही है इससे आम जनता का कोई फायदा नहीं होने वाला।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चीन हजारों किमी तक भारत में घुस आया लेकिन बजट में सरकार रक्षा के लिए कुछ भी नहीं किया। इससे चीन को संदेश पहुंचा कि भारत अपने रक्षा के क्षेत्र के लिए कुछ भी नहीं कर रहा। साथ ही कहा कि हमारे जवान लद्दाख में ठंड में ठिठुर रहे हैं लेकिन सरकार बजट में उनके लिए कुछ करोड़ रुपये बढ़ाने के अलावा कुछ नहीं कर रही।

वहीं, ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किले में घुसे उपद्रवियों को लेकर राहुल गांधी ने कहा कि ये जिम्मेदारी गृह मंत्रालय की है। गृह मंत्रालय को बताना चाहिए कि ऐसे लोग लाल किले में घुसे कैसे? राहुल गांधी ने कहा कि अब स्थिति सरकार के हाथ से बाहर जा रही है।

 

पढ़ें :- India and South Africa: सूर्यकुमार यादव ने खेली तूफानी पारी, भारत ने बनाए 237 रन

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...